top of page
  • globalnewsnetin

स्वराज ट्रैक्टर्स ने लॉन्च किया 'स्वराज 8200 व्हील हार्वेस्टर


मोहाली: देश में तेजी से बढ़ते ट्रैक्टर ब्रांड और महिंद्रा समूह के एक हिस्से स्वराज ट्रैक्टर्स ने आज - 'स्वराज 8200 व्हील हार्वेस्टर' लॉन्च किया, जो न केवल कम ईंधन खाते हुए सबसे बेहतरीन काम करता है बल्कि ऐसी—ऐसी तकनीकी सुविधाओं से लैस हैं, जो इंडस्ट्री में पहले कभी देखने को नहीं मिली।

स्वराज का यह नया शाहकार अपने ब्रांड की ताकत और भरोसे को आगे बढ़ा रहा है। कम से कम नुकसान के साथ अनाज की गुणवत्ता सुनिश्चित करते हुए बेहतर कटाई क्षमताओं से लैस स्वराज 8200 व्हील हार्वेस्टर प्रति घंटे अधिकतम रकबा देता है।

'स्वराज 8200' की उद्योग में पहली विशेषताओं में से एक इसकी बुद्धिमान प्रणाली है, जो मशीन मालिकों को वास्तविक समय की जानकारी प्रदान करती है, जिसमें लाइव लोकेशन ट्रैकिंग, व्यावसायिक मापदंडों की ट्रैकिंग जैसे एकड़ की कटाई, सड़क के किलोमीटर की यात्रा और ईंधन की खपत शामिल है। यह जानकारी बेहतर निर्णय लेने और परिचालन दक्षता को सुविधाजनक बनाती है।

वाहन सर्विस और हेल्थ अलर्ट के अलावा, एडब्ल्यू स्तर संकेतक और इंजन अलर्ट उपकरण मालिकों, किसानों और किराए पर देने वाले उद्यमियों के लिए वास्तविक समय की निगरानी को सक्षम करते हैं, जिससे मशीन का उपयोग और लाभप्रदता अधिकतम हो जाती है। यह डाउनटाइम को कम करते हुए सक्रिय रखरखाव को भी सक्षम बनाता है।

23 एकड़ में फैली कंपनी की अपनी अत्याधुनिक सुविधा में निर्मित, स्वराज 8200 व्हील हार्वेस्टर अत्यधिक ईंधन-कुशल, इन-हाउस टीआरईएम-IV कंप्लेंट इंजन से भी सुसज्जित है।

इसका सुविधाजनक डिजाइन चलाने वाले को बहुत आराम देता है, काम के लंबे घंटों के दौरान थकान को कम करता है। इसके अलावा, ऑपरेटरों को एक समर्पित रिलेशनशिप मैनेजर और ऐप-आधारित वीडियो कॉलिंग के माध्यम से व्यक्तिगत सहायता भी मिलती है, ताकि कोई परेशानी होने पर तुरंत उनके दरवाजे पर सेवा मिल सके।

फार्म इक्विपमेंट सेक्टर-एमएंडएम लिमिटेड के प्रेसिडेंट हेमंत सिक्का ने कहा, 'स्वराज 8200 व्हील हार्वेस्टर की पेशकश फार्म मशीनरी पर हमारे सोचे—समझे फोकस की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। स्वराज 8200 इस क्षेत्र के भीतर तेजी से विकास को बढ़ावा देने के लिए तैयार है। इस इंटेलीजेंट मशीनरी की शुरुआत कृषि को आधुनिक बनाने और किसानों को नवीनतम तकनीक से सक्षम बनाने के प्रति हमारे अटूट समर्पण का सबूत है।'

एमएंडएम लिमिटेड के सीईओ, स्वराज डिवीजन हरीश चव्हाण ने कहा, 'खेती में क्रांति और समृद्ध जीवन के उद्देश्य के अनुरूप स्वराज अधिकतम पैदावार और मुनाफा प्राप्त करने के लिए बेहतर मशीनीकृत समाधानों के साथ किसानों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। स्वराज 8200 व्हील हार्वेस्टर ग्राहक केंद्रितता, आधुनिक कृषि पद्धतियों और टिकाऊ कृषि को बढ़ावा देने के प्रति हमारे समर्पण का प्रमाण है।'

'स्वराज 8200' व्हील हार्वेस्टर पूरे देश में स्वराज के व्यापक डीलर नेटवर्क के माध्यम से उपलब्ध होगा। सेल और सर्विस टीमों के साथ-साथ स्थान—स्थान पर सेंटर और सर्विस वैन के साथ एक मजबूत अखिल भारतीय हार्वेस्टर डीलर नेटवर्क का भरोसा भी मिलेगा।

स्वराज 8200 को अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ बनाती हुई स्वराज की कुछ खासियतों पर एक नजर:

· इंटेलिजेंट इंजन: टर्बोचार्ज्ड, इंटरकूल्ड टीआरईएम—IV इंजन प्रति घंटे रकबा बढ़ाता है, अधिक से अधिक कटाई क्षमता मिलती है।

· स्मार्ट ई टेक्नोलॉजी: मालिकों के लिए लाइव मशीन लोकेशन (हार्वेस्टर से रिमोट एक्सेस)

o मोबाइल डिवाइस पर मिलेगी जानकारी, जैसे कटाई की गई एकड़ जमीन, सड़कों पर तय की गई दूरी, ईंधन का स्तर।

o मोबाइल फोन पर मिलेंगे सर्विस और इंजन की हेल्थ से जुड़े अलर्ट, एडब्ल्यू लेवल इंडीकेटर।

· चलाने वाले की सुविधा: विशाल ऑपरेटर प्लेटफार्म, टिल्ट स्टीयरिंग, सड़क परिवहन के लिए फुट पेडल।

· स्मार्ट सेवा: समर्पित रिलेशनशिप मैनेजर और वीडियो कॉल सर्विस सहायता।

· टिकाऊपन और कम रखरखाव: 1000 घंटे के एसएसटी और यूवी जीवन के साथ अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ पेंट गुणवत्ता; जिंक-प्लेटेड और पेंटेड अंडरबॉडी शाफ्ट; डीप सील ब्लू-कोटेड शाफ्ट; बेहतर दीर्घायु और न्यूनतम रखरखाव के लिए पेंटेड पुली और स्पीड चेंजर।

Comments


bottom of page