• globalnewsnetin

सिंगला ने शिक्षा विभाग के 83 कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र सौंपे


चंडीगढ़ (अदिति) : स्कूल शिक्षा एवं लोक निर्माण मंत्री पंजाब श्री विजय इंदर सिंगला ने आज स्कूल शिक्षा विभाग में तरस के आधार पर विभिन्न पदों पर नियुक्त किए गए 83 कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र सौंपे। इस मौके पर 2 मास्टर काडर और 2 ईटीटी अध्यापकों, 1 पुस्तकालय रीस्टोरर, 9 क्लर्कों और 69 दर्जा-4 कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए।

कैबिनेट मंत्री ने बताया कि शिक्षा विभाग द्वारा मृतक कर्मचारियों के पारिवारिक सदस्यों की अजिऱ्यों पर तेज़ी से कार्यवाही की गई और भर्ती की सारी प्रक्रिया ऑनलाइन मुकम्मल की गई। उन्होंने आगे कहा कि परिवारों से अजिऱ्याँ मिलने के बाद पंजाब सरकार ने कुछ महीनों के अंदर-अंदर 106 मामलों की प्रक्रिया मुकम्मल कर ली है और बाकी मामलों में नियुक्ति पत्र जल्द भेज दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि कुल 106 में से 3 मास्टर कैडर, 2 ईटीटी अध्यापकों, 12 क्लर्कों, 1 पुस्तकालय रीस्टोरर और 88 दर्जा-4 के पद थे।

श्री विजय इंदर सिंगला ने नव-नियुक्त कर्मचारियों को संबोधन करते हुए उनको अपनी जि़म्मेदारी पूरी लगन और ईमानदारी से निभाने की अपील की। उन्होंने आगे कहा, ‘‘आपकी पहली जि़म्मेदारी अपने परिवार की वित्तीय ज़रूरतों को पूरा करना और अपने विभाग के प्रति लगन और ईमानदारी के साथ काम करना है।’’ उन्होंने आगे कहा कि यह प्रारंभिक मंच है और आप अपनी सामथ्र्य और सख़्त मेहनत से भविष्य में और मौके प्राप्त कर सकते हो।

इस मौके पर स्कूल शिक्षा के सचिव श्री कृष्ण कुमार, डी.पी.आई (सेकेंडरी शिक्षा) श्री सुखजीतपाल सिंह, पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन श्री योगराज भी मौजूद थे।

 Global Newsletter

  • Facebook
  • social-01-512
  • Twitter
  • LinkedIn
  • YouTube