• globalnewsnetin

सिद्धू ने 68 नव-नियुक्त और पदोन्नत कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र दिए


चंडीगढ़ (गुरप्रीत) स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री स. बलबीर सिंह सिद्धू ने रविवार को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के 68 नव-नियुक्त और विभिन्न श्रेणियों से सम्बन्धित पदोन्नत कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र दिए।

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि 17 उम्मीदवारों को तरस के आधार पर रैगूलर नौकरी दी गई है। इनमें 1 फार्मेसी अफ़सर, 8 क्लर्क, 8 दर्जा-4 कर्मचारी शामिल हैं। इसके साथ ही 51 दर्जा-4 कर्मचारियों को क्लर्क के तौर पर तरक्की दी गई है।

इस समागम के दौरान बोलते हुए श्री सिद्धू ने कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह की दूरदर्शी नेतृत्व वाली राज्य सरकार समाज के सभी वर्गों के सर्वपक्षीय विकास के लिए विशेषतया कम सुविधा प्राप्त लोगों के विकास के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने नए नियुक्त किए और तरक्कियाँ प्राप्त करने वाले कर्मचारियों को बधाई देते हुए कहा कि उनको अच्छी कारगुज़ारी के साथ स्वास्थ्य विभाग को आगे चलाना चाहिए, जिससे राज्य के लोगों को मानक स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाने की प्रक्रिया में और सुधार लाया जा सके। उन्होंने कहा कि किसी भी विभाग की तरक्की और सफलता कर्मचारियों की सख्त मेहनत और ईमानदारी पर काफ़ी हद तक निर्भर करती है। इसलिए सभी कर्मचारियों को ख़ासकर नए अधिकारियों को अपनी जि़म्मेदारी और फज़ऱ् निभाने के लिए दिल से मेहनत करनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि पंजाब सरकार सभी कर्मचारियों के कल्याण के लिए पूरी तरह वचनबद्ध है।

नए नियुक्त किए गए उम्मीदवारों के साथ बातचीत करते हुए हैल्थ सर्विसिज़ (डीएचएस) के डायरैक्टर डॉ. मनजीत सिंह ने उनसे अपील की कि वह स्वास्थ्य सुविधाओं को घर-घर पहुँचाने के लिए पूरी लगन और वचनबद्धता के साथ काम करें। उन्होंने कहा कि आप सभी विभाग का चेहरा हो और लोगों की सेवा में आपको बढिय़ा से बढिय़ा प्रयास करने का प्रण लेना चाहिए। इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री के ओ.ऐस.डी. डॉ. बलविन्दर सिंह, पटियाला के सिविल सर्जन डॉ. हरीश मल्होत्रा, डिप्टी डायरैक्टर डॉ. हरविन्दर सिंह गिल, मास मीडिया अफ़सर गुरमीत सिंह राणा और हरचरन सिंह बराड़, सुपरीटेंडैंट विपिन कुमार, स्वास्थ्य इंस्पेक्टर भुपिन्दर सिंह उपस्थित थे।

 Global Newsletter

  • Facebook
  • social-01-512
  • Twitter
  • LinkedIn
  • YouTube