• globalnewsnetin

सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित कमेटी के सभी सदस्य इन तीनों काले कृषि कानूनों के पैरोकार रहे हैं: अभय सिंह


अभय सिंह चौटाला जनजागरण अभियान के तहत 15 जनवरी से अम्बाला से किसान ट्रैक्टर यात्रा शुरू करेंगे

चंडीगढ़ (अदिति) : इंडियन नेशनल लोकदल के प्रधान महासचिव एवं ऐलनाबाद से विधायक अभय सिंह चौटाला ने प्रदेशवासियों को मकर संक्रांति की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि उन्हें पूर्ण विश्वास है कि केंद्र को काले कृषि कानूनों को रद्द करना पड़ेगा और आंदोलनरत अन्नदाता को जीत हासिल होगी। उन्होंने 70 से ज्यादा शहीद हुए किसानों पर दुख प्रकट करते हुए कहा कि अन्नदाताओं की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी।

इनेलो नेता ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा काले कृषि कानूनों के क्रियान्वयन पर स्टे के फैसले का स्वागत किया लेकिन कृषि कानूनों के लिए बनाई गई कमेटी पर असहमती जताते हुए कहा कि किसान संगठन शुरू से ही ऐसी किसी कमेटी का विरोध करते रहे हैं और कोर्ट द्वारा जो चार सदस्यीय कमेटी घोषित की है उसके सभी सदस्य इन तीनों काले कृषि कानूनों के पैरोकार रहे हैं। कमेटी में एक भी निष्पक्ष एक्सपर्ट और ऐसा किसान नेता नहीं है, जो वर्तमान आंदोलन से जुड़ा हो।

इनेलो नेता 15 जनवरी से कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन को और तेज करने के लिए जनजागरण अभियान के तहत किसान ट्रैक्टर यात्रा शुरू करेंगे जिसके द्वारा लोगों को अधिक से अधिक संख्या में आंदोलन में भाग लेने के लिए प्रेरित करेंगे। शुक्र वार को पहली कड़ी में अम्बाला से यात्रा शुरू कर पेहवा, कैथल होते हुए नरवाना पहुंचेंगे जहां रात्रि विश्राम होगा। 16 जनवरी शनिवार को उचाना, जींद, गोहाना व सोनीपत होते हुए सिंघु बॉर्डर पहुंचेंगे। वहीं दूसरी कड़ी में 20 जनवरी को तोशाम से किसान ट्रैक्टर यात्रा शुरू कर बाढड़ा, कादमा, दालमवास होते हुए महेंद्रगढ़ पहुंचेंगे जहां रात्रि विश्राम होगा। अगले दिन 21 जनवरी को नारनौल, रेवाड़ी होते हुए मसानीपुर बैराज धरना स्थल पर पहुंचेंगे।

 Global Newsletter

  • Facebook
  • social-01-512
  • Twitter
  • LinkedIn
  • YouTube