top of page
  • globalnewsnetin

हरियाणा राज्य प्रवर्तन ब्यूरो ने 22 जिलों में अवैध शराब के खिलाफ चलाया विशेष अभियान


चंडीगढ़ : हरियाणा राज्य प्रवर्तन ब्यूरो द्वारा अवैध शराब व कच्ची शराब जैसी गैरकानूनी गतिविधि पर शिंकजा कसने के बीते रोज प्रदेश के 22 जिलों में एक साथ लक्षित छापेमारी की गई। इस विशेष ऑपरेशन के दौरान कुल 35 मामले दर्ज किए गए और 36 व्यक्तियों के खिलाफ कार्यवाही की गई और 901 लीटर लाहन 57 लीटर कच्ची शराब( कुल 958 लीटर ) तथा 606.5 बोतल देसी शराब तथा 1363 बोतल अंग्रेजी व 775 बोतल बीयर जब्त की गई।

इस बारे में गृह मंत्री अनिल विज ने हरियाणा राज्य प्रवर्तन ब्यूरो को निर्देश जारी कर राज्य में अवैध खनन और अवैध शराब के खिलाफ अभियान को अधिक कठोरता और प्रभावशीलता के साथ तेज करने के लिए कहा था। उन्होंने बताया कि परिवहन, टाउन एंड कंट्री प्लानिंग, बिजली और सिंचाई के अन्य हितधारक विभागों के साथ भी सहयोग चल रहा है और ब्यूरो को अधिक अधिकारी, जनशक्ति और संसाधन उपलब्ध कराए जाने पर इसी तरह के अभियान शुरू किए जाएंगे। उन्होंने इस संबंध में अवैध गतिविधियों में शामिल लोगों को चेतावनी दी कि वे गलत काम करने से बचें, अन्यथा उनके खिलाफ प्रवर्तन ब्यूरो द्वारा सख्त कार्रवाई की जाएगी।

हरियाणा राज्य प्रवर्तन ब्यूरो के एडीजीपी डॉ. ए.एस. चावला ने कहा कि ऐसे असामाजिक तत्वों को एक साथ कई स्थानों पर निशाना बनाने से सकारात्मक परिणाम मिलना तय है।

0 comments

Kommentarer


bottom of page