• globalnewsnetin

हरियाणा के प्रमुख अभियंता राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण में तकनीकी सदस्य नियुक्त


चंडीगढ़, (अदिति)- केन्द्रीय मंत्रिमंडलीय नियुक्ति समिति ने, हरियाणा लोक निर्माण (भवन एवं सडक़ें) विभाग के प्रमुख अभियंता ,महाबीर सिंह को भारत सरकार के राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण में तीन वर्ष के लिए इसके तकनीकी सदस्य के रूप में नियुक्त किया है।


आज यहां यह जानकारी देते हुए एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि श्री महाबीर सिंह ने आज राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण में तकनीकी सदस्य के रूप में दिल्ली में अपना कार्य भार संभाल लिया है। उन्होंने कहा कि महाबीर सिंह का सेवा रिकॉर्ड बहुत ही उत्कृष्ट रहा है। उनका विस्तृत अनुभव और उनकी कार्य करने की उच्च दक्षता के कारण ही उनको दिए गए विभिन्न कार्यों को उन्होंने बड़ी दक्षता पूर्वक तरीके और सहज ढंग से पूरा किया।


उन्होंने बताया कि महाबीर सिंह ने लोक निर्माण (भवन एवं सडक़ें) विभाग में सन् 1987 में सहायक कार्यकारी अभियंता के रूप में अपनी नौकरी की शुरूआत की थी और वह सन् 2019 में अपनी योग्यता और दक्षता के बल पर ही विभाग के सर्वोच्च , प्रमुख अभियंता के पद तक पहुंचे। वह अगस्त 2019 से 21 जुलाई 2020 तक हरियाणा राज्य औद्योगिक आधारभूत संरचना विकास निगम में प्रतिनियुक्ति पर रहे हैं और वहां पर रहते हुए भी उन्होंने ,अपने वरिष्ठ अधिकारियों से कार्य के प्रति निष्ठा और समर्पण की भावना के कारण ही प्रशंसा हासिल की।


महबीर सिंह ने आई आई टी, रूडक़ी से सिविल इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री हासिल की। उनको प्लानिंग,डीजाइनिंग, सडक़ों तथा राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं के निर्माण का विस्तृत अनुभव है। उन्होंने लोक निर्माण,भवन एवं सडक़ें विभाग में विभिन्न पदों पर कार्य किया है। इसके अतिरिक्त उन्होंने हरियाणा राज्य औद्योगिक आधारभूत संरचना विकास निगम और राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण में भी प्रतिनियुक्ति पर रहते हुए विभिन्न महत्वपूर्ण परियोजनाओं को दक्षतापूर्ण ढंग से पूरा किया है।

 Global Newsletter

  • Facebook
  • social-01-512
  • Twitter
  • LinkedIn
  • YouTube