• globalnewsnetin

हरियाणा बनने से लेकर अब तक प्रदेश मे हुए लव जिहाद के सभी मामलों का खाका तैयार करने के आदेश


चंडीगढ़ (अदिति) हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने लव जिहाद के मामले की गंभीरता को देखते हुए हरियाणा बनने से लेकर अब तक प्रदेश मे हुए लव जिहाद के सभी मामलों का खाका तैयार करने के आदेश पुलिस विभाग को दिए हैं। विज ने कहा कि प्रदेश लव जिहाद का मामला काफी गंभीर होता जा रहा है इसलिए इसके ऊपर कानून बनाना बहुत जरुरी हो गया है। उन्होंने कहा कि उन्होंने डीजीपी को कहा है कि जब से हरियाणा बना है तब से हरियाणा में इस तरह के धर्म परिवर्तन करके शादी करवाने के या शादी करके बाद में धर्म परिवर्तन करवाने के जो भी मामले आए हैं, ऐसे सभी मामलों को सामने लाया जाए।  

बिहार चुनावों में वोटिंग मशीन और मीडिया पर टिप्पणी राहुल गांधी द्वारा टिप्पणी करने पर हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने तंज कसा है। विज ने राहुल गांधी को बच्चा करार दिया और कहा कि उसे अभी समझ नहीं है कि क्या सामान किसका होता है। विज ने कहा कि वोटिंग मशीन चुनाव आयोग की होती है और मीडिया स्वतन्त्र है। राहुल गाँधी कब क्या बोल दें कुछ पता नहीं लगता।

दिल्ली में फिर बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखकर अब हरियाणा सरकार सख्त हो गई है। हरियाणा में कोरोना फिर विकराल रूप न ले जाये इससे बचने के लिए अब प्रदेश के स्वास्थ्य एंव गृहमंत्री अनिल विज ने सख्त आदेश जारी कर दिए हैं। विज ने स्वास्थ्य विभाग के साथ साथ पुलिस को भी ये आदेश दे दिए हैं कि कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के नजर नहीं आना चाहिए। विज ने बताया कि बिना मास्क के घूमने वाले लोगों के चालान काटने के आदेश भी जारी कर दिए गए हैं।

पाकिस्तान में करतारपुर साहिब को आईएसआई की निगरानी में रखने के मामले पर भी गृहमंत्री अनिल विज ने पाकिस्तान को आड़े हाथों लिया और पाकिस्तान पर जमकर बरसे। विज ने कहा कि पाकिस्तान हमारा मित्र नहीं है और न कोई काम हमारे अच्छे के लिए करता है। विज ने कहा कि जो लोग सोचते हैं कि पाकिस्तान हमारे भले या भावना के लिए काम करता है तो ऐसा बिलकुल भी नहीं है पाकिस्तान सिर्फ और सिर्फ हमारा इस्तेमाल करता है।

हरियाणा के पानीपत में महिला पर हुए एसिड अटैक मामले में गृहमंत्री अनिल विज ने प्रतिक्रिया देते हुए बताया कि एसिड अटैक के आरोपी पर 1 लाख रूपये का इनाम रखा गया है। इसके साथ ही जो सीसीटीवी फुटेज सामने आई है उसमें कुछ क्लियर न दिख पाने के चलते आरोपी अभी गिरफ्त के बाहर है लेकिन मामले में तफ्तीश जारी है। विज ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज पीड़ित महिला और उसके पति को दिखाई गई, लेकिन उन्होंने भी आरोपी की पहचान नहीं की है।

पंजाब में रेलवे ट्रैक पर धरने पर बैठे किसानों और उसकी वजह से रद्द हो रही ट्रेनों के चलते रेलवे को भारी नुकसान के मामले मे मंत्री अनिल विज ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि किसानों की फसल की खरीद हो चुकी है और वो भी मंडी में एमएसपी पर खरीदी गई है। जिसके बाद बहुत से किसानों के बात समझ में आ गई है और सभी के खाते में रूपये भी आ गए हैं ऐसे में हड़ताल का औचित्य नहीं बनता।

 Global Newsletter

  • Facebook
  • social-01-512
  • Twitter
  • LinkedIn
  • YouTube