• globalnewsnetin

हरियाणा में प्रदेश कांग्रेस का गठन यथाशीघ्र


चंडीगढ़, : हरियाणा में प्रदेश कांग्रेस का गठन यथाशीघ्र किया जायेगा और इसमें निष्ठावान तथा उन सक्रिय कार्यकत्र्ताओं को स्थान दिया जायेगा जो पार्टी को मजबूत करने और पार्टी के कार्यक्रम व नीतियां लोगों तक पहुंचाने के लिए कार्य करेंगे। यह घोषणा हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के नवनियुक्त प्रभारी श्री विवेक बंसल ने आज चंडीगढ़ में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में विधायकों, पूर्व विधायकों, पूर्व सांसदों, पिछले विधान सभा व लोक सभा चुनावों में पार्टी के उम्मीदवारों, अग्रणी संगठनों तथा विभागों के प्रमुखों की एक बैठक में की।

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्षा कुमारी सैलजा की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री तथा हरियाणा कांग्रेस विधायक दल के नेता चौ. भूपेन्द्र सिंह हुड्डा, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव श्री रणदीप सिंह सुरजेवाला, प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष चौ. फूल चंद मुलाना तथा चौ. धर्मपाल सिंह मलिक, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव श्री आशीष दुआ व श्री वीरेन्द्र राठौड़ ने भी भाग लिया।

श्री बंसल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी श्रीमती सोनिया गांधी और श्री राहुल गांधी के नेतृत्व में केन्द्र की एनडीए सरकार और हरियाणा की भाजपा-जजपा सरकार के कुशासन और जन-विरोधी नीतियों के खिलाफ जोरदार जनांदोलन करेगी। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने तीन काले अध्यादेश लाकर किसानों, मजदूरों और आढ़तियों को तबाह करनें का जो मंसूबा बनाया है उसका कांग्रेस पार्टी डट कर विरोध करेगी। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पहले नोटबंदी और फिर जीएसटी जैसे गलत फैसले करके देश की आर्थिकता को बर्बाद कर दिया है और रही सही कसर अब तीन काले अध्यादेश लाकर मुकम्मल तबाही के मार्ग पर अग्रसर है। श्री बंसल ने कहा कि देश का युवा बिल्कुल दिशाहीन है और उनका भविष्य मोदी सरकार ने अंधकारमय कर दिया है।

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के नवनियुक्त प्रभारी ने हरियाणा के लोगों, विशेषकर कांग्रेसजनों की प्रशंसा करते हुए कहा कि वे संघर्षवादी हैं और अन्याय के विरूद्ध लडऩे के लिए तत्पर रहते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस जनशक्ति को देश और राज्य की प्रगति के लिए दिशा देगी। उन्होंने पत्रकारों से वार्ता करते हुए स्पष्ट किया कि हरियाणा में कांग्रेस का संगठन शीघ्र ही बना दिया जायेगा।

इस अवसर पर बोलते हुए हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्षा कुमारी सैलजा ने एक प्रस्ताव रखा कि हरियाणा कांग्रेस श्रीमती सोनिया गांधी और श्री राहुल गांधी के नेतृत्व में पूर्ण विश्वास रखती है और उनके दिशा-निदेर्श में निष्ठापूर्वक कार्यरत रहेगी। इस प्रस्ताव का सभी ने दोनो हाथ उठाकर समर्थन किया। कुमारी सैलजा ने कहा कि विपक्ष के किसी भी नेता ने मोदी सरकार के विरूद्ध आवाज नहीं उठाई, अकेले राहुल गांधी ही ऐसे नेता हैं जो मोदी सरकार की जन-विरोधी नीतियों और कुशासन के विरूद्ध डटकर आवाज उठा रहे हैं।

कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस सभी जिला मुख्यालयों पर 21 सितंबर को धरना प्रदर्शन करेगी और जिलों के उपायुक्तों के माध्यम से राष्ट्रपति महोदय के लिए ज्ञापन देकर केन्द्र सरकार द्वारा लाये गए किसान विरोधी तीन काले अध्यादेशों के खिलाफ विरोध व्यक्त करेगी। उन्होंने पिपली में किसानों पर किए गए लाठी चार्ज की जोरदार निंदा करते हुए कहा कि इस कार्यवाही ने भाजपा-जजपा सरकार की दमनकारी नीतियों को उजागर कर दिया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार बिल्कुल निकम्मी है और इसके मंत्रियों व मुख्यमंत्री में कोई समन्वय नहीं है। आये दिन यह सरकार जन-विरोधी नीतियां बनाती है और घपलों व भ्रष्टाचार को रोकने में पूर्णतया नाकाम रही है। हकीकत तो यह है कि इन घपलों और भ्रष्टाचार में सरकार स्वंय लिप्त है। उन्होंने कहा कि भाजपा-जजपा सरकार ने अपनी गलत नीतियों के कारण दलितों व कमजोर वर्गों का जीवन दुभर कर दिया है।

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्षा ने कहा कि श्री विवेक बंसल के दिशा-निर्देश में पार्टी का संगठन जल्दी ही बना दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि पार्टी का हरेक कार्यकत्र्ता श्रीमती सोनिया गांधी और श्री राहुल गांधी के गतिशील नेतृत्व में पूरी सक्रियता से कार्य करेगा और कांग्रेस पार्टी की नीतियों और कार्यक्रमों को जन-जन तक पहुंचायेगा।

हरियाणा कांग्रेस विधायक दल के नेता व पूर्व मुख्यमंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने इस अवसर पर बोलते हुए कहा कि 6 वर्ष पहले हरियाणा पर 60 हजार करोड़ रूपए का ऋण था जो कि आज भाजपा सरकार के कुशासन के कारण बढ़ कर दो लाख करोड़ रूपए हो गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल कल राज्यपाल से भेंट करके विधान सभा का विशेष सत्र बुलाने की मांग करेगा ताकि केन्द्र के तीन काले अध्यादेशों को निरस्त किया जा सके।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव श्री रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि एनडीए सरकार तीन काले अध्यादेश लाकर दमनकारी रवैया अपना रही है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के कुशासन के कारण नोटबंदी और लोकडाऊन गलत ढंग से लागू करने के कारण देश की आर्थिकता तबाह हो चुकी है। युवा और मजदूर बेरोजगार हो गए हैं और अब इन काले अध्यादेशों से किसान, मजदूर और व्यापारी बिल्कुल तबाह हो जायेंगे। उन्होंने कांग्रेसजनों को एकजुट होकर इन दमकारी नीतियों का विरोध करने का आह्वान किया।


प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष श्री धर्मपाल सिंह मलिक व चौ. फूल चंद मुलाना, एआईसीसी के सचिव श्री वीरेन्द्र राठौड़ व श्री आशीष दुआ, हरियाणा कांग्रेस विधायक दल के उपनेता चौ. आफताब अहमद, पूर्व स्पीकर श्री कुलदीप शर्मा ने भी बैठक को संबोधित किया।

 Global Newsletter

  • Facebook
  • social-01-512
  • Twitter
  • LinkedIn
  • YouTube