• globalnewsnetin

हरियाणा रोडवेज की बसों की दिल्ली में एंट्री बारे फैसला आज


चंडीगढ़ (अदिति) हरियाणा रोडवेज की बसों का पहिया अब और तेज़ घूमे गए क्योंकि और बसों को चलाने का फैसला कारगर साबित हुआ है। राजधानी चंडीगढ़ में हरियाणा रोडवेज की बसों को एंट्री मिल गयी और देश की राजधानी दिल्ली बारे फैसला कल 17 सितम्बर को संभावित है। उम्मीद है कि कुछ दिन में ही हरियाणा रोडवेज की बसें दिल्ली में भी सेवाएं देनी शुरू कर देंगी।

पिछले काफी समय से कोरोना के चलते चंडीगढ़ में बंद की गई हरियाणा रोडवेज की एंट्री आज खोल दी गई हैजिस के चलते हरियाणा रोडवेज की बसें चडीगढ़ के लिए आना-जाना शुरू हो गई हैं। चंडीगढ़ में बाहर से आने वाली बसों को अनुमति नहीं थी, जिस कारण दूसरे राज्यों की बसें चंडीगढ़ में प्रवेश नहीं कर पा रही थी। हरियाणा रोडवेज की बसें पंचकूला तक ही सीमित थी, लेकिन अब चंडीगढ़ परिवहन विभाग ने बसों की एंट्री को अनुमति दे दी है। इस के लिए शर्त वही है कि बसों में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ सेनिटाइजेशन की व्यवस्था होनी चाहिए और यात्रियों के चेहरे पर मास्क लगा होना चाहिए।

इस फैसले के चले हरियाणा रोडवेज की बसें अब अधिक संख्या में दौड़ेंगी और अनुमानित 700 और बसों का आवागमन शुरू हो जाएगा, यानि रोडवेज की कुल 2300 बसें सड़कों पर उतर जाएंगी। राज्य के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा का कहना है कि फिलहाल हरियाणा राज्य परिवहन की बसें हिमाचल, उत्तराखंड और जम्मू कश्मीर नहीं जाएंगी क्योंकि अभी वहां की सरकारों से अभी अनुमित नहीं मिली है। दिल्ली को लेकर भी अभी फैसला नहीं हो पाया है और कल 17 सितंबर को दिल्ली सरकार के साथ बैठक है जिसमें इस सम्बन्ध में निर्णय होगा।

 Global Newsletter

  • Facebook
  • social-01-512
  • Twitter
  • LinkedIn
  • YouTube