• globalnewsnetin

हरियाणा स्टेट नारकोटिक्स कन्ट्रोल ब्यूरो का हुआ गठन


चंडीगढ़ (गुरप्रीत) हरियाणा में नशे के जड़ से खात्मे के लिए हरियाणा स्टेट नारकोटिक्स कन्ट्रोल ब्यूरो का गठन हो गया है। गृहमंत्री अनिल विज ने इस बात का ऐलान करते हुए कहा कि इसकी कमान जिम्मेदार ऑफिसर श्रीकांत जाधव को सौंपी गई है और श्रीकांत जाधव हरियाणा स्टेट नारकोटिक्स कन्ट्रोल ब्यूरो के चीफ होंगे।

अनिल विज ने बताया कि गृहमंत्री बनते वक्त ही उन्होंने नशाखोरी और नशा तस्करी को प्रदेश से खत्म करने की ठान ली थी और इसके खिलाफ ब्यूरो के गठन की प्रक्रिया शुरू कर दी थी। अनिल विज ने बताया कि नारकोटिक्स कन्ट्रोल ब्यूरो के लिए लगभग 325 पोस्टें सैंक्शन भी कर दी गई हैं। विज ने इस मामले में आज श्रीकांत जाधव के साथ बैठक की और उन्हें इस ब्यूरो के लिए आधुनिक संसाधन मुहैया करवाने की बात कही। अनिल विज का दावा है कि अब हरियाणा से नशे को जड़ से साफ़ कर दिया जायेगा ।

सोनीपत में हुई हरियाणा पुलिस के दो जवानों की हत्या के बाद अब हरियाणा प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज ने दोनों जवानों की क़ुरबांनी को सलाम किया और कहा कि जवान ने प्राण देते देते भी अपना फर्ज निभाया है। ऐसे में पुलिस जवान को सम्मानित भी किया जायेगा। वहीं हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने ये भी ऐलान किया कि पुलिकर्मियों के हत्यारों को 24 घंटे से कम समय के अंदर पकड़ने वाली टीम को भी सम्मानित किया जायेगा।

अनिल विज ने कहा कि अब राइडर पुलिस और नाकों पर पुलिस को हथियार रखने के आदेश जारी किये जायेंगे। विज ने कहा कि पुलिस ने 24 घंटे में हत्यारों को पकड़कर बहुत बड़ा काम किया है। विज ने कहा कि हरियाणा में किसी भी बदमाश के हौंसले बुलंद नहीं होने दिए जायेंगे और अगर कोई पुलिस के खिलाफ ऐसी घटना करेगा तो उसका माकूल जवाब दिया जायेगा।


 Global Newsletter

  • Facebook
  • social-01-512
  • Twitter
  • LinkedIn
  • YouTube