top of page
  • globalnewsnetin

हिसार में एलिवेटिड-रोड का कार्य जल्द आरंभ करें - दुष्यंत चौटाला


चंडीगढ़ (अदिति) हरियाणा के उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे हिसार में एलिवेटिड-रोड का कार्य जल्द आरंभ करें ताकि शहर की भीड़ को कम किया जा सके। उन्होंने बहादुरगढ़ में एलिवेटिड रेलवे-ट्रैक व जींद में रेलवे लाइन शिफ्ट करने का प्रस्ताव भी तैयार करने के निर्देश दिए।

डिप्टी सीएम, जिनके पास लोक निर्माण विभाग का प्रभार भी है, ने आज यहां एचआरआईडीसी (हरियाणा रेल इन्फ्रास्ट्रक्चर डिवलेपमैंट कॉरपोरेशन) व पीडबल्यूडी (लोक निर्माण विभाग) के अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता की।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री के प्रमुख प्रधान सचिव श्री डी.एस ढेसी, लोक निर्माण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री अंकुर गुप्ता, एचआरआईडीसी के एमडी श्री राजेश अग्रवाल समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

श्री दुष्यंत चौटाला ने बैठक के बाद बताया कि हिसार में पुराने ‘दिल्ली-हिसार- सिरसा रोड़’ पर लोक निर्माण विभाग द्वारा करीब 8.5 किलोमीटर लंबा एलिवेटिड रोड बनाया जाएगा। यह रोड़ सिरसा चुंगी से लेकर जिंदल फैक्ट्री के पास फ्लाइओवर तक बनेगा । इसमें 7 इंट्री प्वाइंट तथा 7 एक्सिट प्वाइंट होंगे। रास्ते में आने वाले सेक्टर-14, बस स्टैंड, नागोरी गेट, पुलिस लाइन एरिया, अर्बन एस्टेट, डाबड़ा चौक, मॉडल टाउन, सेक्टर 9-11 क्षेत्र में लोगों को वाहनों के जाम से निजात मिलेगी। उन्होंने बताया कि इस एलिवेटिड रोड की डीपीआर तैयार हो गई है और इस पर करीब 723 करोड़ रुपए का खर्च होने का अनुमान है।

0 comments

Comments


bottom of page