• globalnewsnetin

1.40 लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़े गए नगर निगम के एसई व अकाउंटेंट गिरफ्तार


चंडीगढ़ (अदिति) हरियाणा राज्य सतर्कता ब्यूरो ने नगर निगम फरीदाबाद के एक अधीक्षण अभियंता (एसई) और एक अकांउटेंट को ठेकेदार से 1 लाख 40 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। दोनों ने रिश्वत की यह राशि बकाया बिल के भुगतान की एवज में मांगी थी।

ब्यूरो के प्रवक्ता ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान नगर निगम फरीदाबाद में एसई के पद पर तैनात रवि शर्मा और अकाउंटेंट रविशंकर के रूप में हुई है। दोनों ने सामुदायिक केंद्र के निर्माण कार्य के लंबित बिलों के भुगतान करने के एवज में ठेकेदार से रिश्वत की मांग की थी।

निगम के एसई रवि शर्मा को 50000 रुपये रिश्वत के साथ काबू किया गया, जबकि अकाउंटेंट रविशंकर को 90,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया।

फरीदाबाद के एक सरकारी ठेकेदार यशमोहन ने ब्यूरो में दोनों के खिलाफ घूस मांगने की शिकायत दर्ज की थी। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि दोनों अधिकारी उसकी फर्म द्वारा सामुदायिक केंद्र के निर्माण कार्य से संबंधित लंबित बिल की पेमेंट करने के लिए ढिलाई बरतते हुए अंत में रिश्वत की मांग की। शिकायत की पुष्टि के बाद विजिलेंस ब्यूरो की टीम ने तय योजना के अनुसार रेड करते हुए दोनों आरोपियों को रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोच लिया।

दोनों के खिलाफ ब्यूरो थाना फरीदाबाद में भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। आगे की जांच की जा रही है।

0 comments