• globalnewsnetin

1008 दीये जलाकर किया श्री राम मन्दिर निर्माण का स्वागत


चंडीगढ़ (अदिति) मलोया की नई पुनर्वास कॉलोनी में वहां के निवासियों ने 1008 दीये जलाकर ‘‘492 साल के बाद - जय श्रीराम’का नारा बनाकर श्री राम मन्दिर निर्माण का स्वागत किया। इस अवसर पर भारी तादाद पर कॉलोनी निवासियों ने शिरकत की। चंडीगढ़ के पूर्व सांसद और भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य श्री सत्य पाल जैन इस अवसर पर बतौर मुख्यतिथि के नाते उपस्थित थे।

कार्यक्रम के आयोजक श्री हरिशंकर मिश्रा ने बताया कि अयोध्या में सबसे पहले 2 नवम्बर 1990 में हुई कार सेवा के लिए चंडीगढ़ से श्री जैन, श्री हरिशंकर मिश्रा सहित सैंकड़ो लोग गये थे, जिन्हें 10 दिन तक आगरा के निकट टुडला जेल में बंदी बनाकर रखा गया था। उन्होंने कहा कि पिछले 492 वर्षो में भगवान श्री राम के मन्दिर निर्माण का आंदोलन चलता रहा जो कल 5 अगस्त को पूरा होने की दिशा में जाने लगा है। इसलिये कॉलोनी निवासी दीये जलाकर ख़ुशी मना रहे हैं।

श्री जैन ने इस अवसर पर कहा कि श्री राम मन्दिर निर्माण के लिये 1990 ओर 1992 में हुई कार सेवा में, वह दोनों कार सेवा में शामिल हुये थे। उन्होंने कहा कि उस समय के आंदोलन में जितना आक्रोश मन्दिर न बनने देने के विरोध में था, आज उससे भी अधिक उत्साह मन्दिर के निर्माण की शुरूआत होने में है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने अपने 6 साल के कार्यकाल में गुस्से और आक्रोश के वातावरण को खुषी और हर्षोल्लास के वातावरण में बदल दिया।

इस अवसर पर उनके अतिरिक्त सर्वश्री पूर्व पार्षद सतिंदर सिंह, श्री सतपाल गुप्ता, श्री हरिशंकर मिश्रा, मंडल अध्यक्ष श्री राहुल द्धिवेदी, श्री सरवन मिश्रा, श्री राजीव कुमार पाण्डे, श्री संजय बिहारी, श्री उदय राज यादव, श्री मदन परमार, श्री नरेन्द्र शर्मा, श्री पलोह स्वामी, श्री बलदेव शर्मा, श्री रिंकू दुबे, श्री नगेन्द्र सिंह, श्री मनोज, श्रीमति आरती शर्मा, श्रीमति प्रोमिला और श्री भोला भी उपस्थित थे।