• globalnewsnetin

130 किलो ’डोडा पोस्त’ सहित 2 अंतरराज्यीय नशा तस्कर गिरफ्तार


चंडीगढ़,(अदिति) - हरियाणा पुलिस ने मादक पदार्थ तस्करी पर नकेल कसते हुए दो अंतर्राज्यीय नशा तस्करों को करनाल जिले में गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 130 किलोग्राम ’डोडा पोस्त’ जब्त किया है। आरोपी जब्त मादक पदार्थ को राजस्थान के कोटा से लाए थे।

हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि अपराध जांच एजेंसी की टीम ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए अंजनथली-तरावड़ी मार्ग पर नाकाबंदी कर एक संदिग्ध वाहन को चेकिंग के लिए रुकने का इशारा किया। चालक ने रुकने की बजाय भागने की कोशिश की जिसे पुलिस पार्टी ने पीछा कर काबू कर लिया। वाहन की तलाशी लेने पर पुलिस ने 13 कट्टे बरामद किए जिन्हें खोलकर चेक किया तो उसमें कुल 130 किलो डोडा पोस्त मादक पदार्थ मिला।

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान सुरेंद्र सिंह उर्फ सिंदर और अजमेर सिंह के रूप में हुई है।

प्रारंभिक जांच से पता चला है कि आरोपी जब्त किए गए ड्रग्स को कोटा, राजस्थान के पास से लाए थे और इसे पंजाब और आसपास के अन्य क्षेत्रों में सप्लाई करने की योजना थी। जांच में यह भी पता चला कि आरोपी सुरेंद्र को पहले भी कोर्ट द्वारा एनडीपीएस मामले में दोषी ठहरा हुए 10 साल कारावास की सजा सुनाई जा चुकी है। सजा काटकर आरोपी जेल से बाहर आया था।

17 किलो ‘चूरापोस्त‘ बरामद

एक अन्य मामले में पुलिस ने दादरी जिले में एक कंटेनर ट्रक से 17 किलो 200 ग्राम ‘चूरापोस्त‘ भी बरामद कर नशे के खिलाफ कार्रवाई की है। वाहन के केबिन की तलाशी लेने पर, केबिन में पीछे बने बॉक्स से 18 पैकेट बरामद किये गये जिनमें कुल 17 किलो 200 ग्राम मादक पदार्थ बरामद हुआ। गिरफ्तार दोनों आरोपियों की पहचान रामकिशन और सत्यनारायण के रूप में हुई है।

काबू किए गए आरोपियों के खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सबस्टेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामले दर्ज किए गए और आगे की जांच जारी है।

उल्लेखनीय है कि हरियाणा पुलिस द्वारा नशा तस्करों के खिलाफ की जा रही लगातार कार्रवाई के तहत गत सप्ताह भिवानी व नूंह जिलों से लगभग 800 किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त किया गया था। इस अवैध नशे की सप्लाई चैन की तह तक पहुंचने के प्रयास भी जारी हैं।

0 comments