• globalnewsnetin

15 करोड़ रूपये की लागत से फीफा से स्वीकृत आत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त फुटबाल खेल स्टेडियम शीघ्र


चंडीगढ़, (अदिति)- हरियाणा के गृह, शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि अम्बाला छावनी में करीब 115 करोड़ रूपये की लागत से फीफा से स्वीकृत आत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त फुटबाल खेल स्टेडियम शीघ्र बनकर तैयार होगा।

श्री विज ने कहा कि देश व प्रदेश में कभी फुटबाल खेल आसमान की ऊंचाईयों को छूता था, परन्तु समय के साथ फुटबाल खेल में कुछ कमी आ गई है। इस स्टेडियम के पूरा होने से राज्य में फुटबॉल का दौर फिर से लौट आयेगा।

गृहमंत्री श्री अनिल विज आज वार हीरोज मैमोरियल स्टेडियम अम्बाला छावनी के फुटबाल स्टेडियम में निर्माण कार्यों की समीक्षा की और फुटबाल खेल से जुड़े पुराने व नये खिलाडियों के साथ बैठक की। इस दौरान अम्बाला जिले के वे खिलाडी भी शामिल रहे जिन्होंने अभी मोहन बागान को हराने का काम किया था। उन्होंने इस मौके पर मंत्री के समक्ष अपने यादगार लम्हे भी सांझा किये।

श्री विज ने कहा कि फुटबाल खेल स्टेडियम में सभी सुविधाएं मिलेंगी। उन्होंने बताया कि खिलाडियों ने फुटबाल स्टेडियम के निर्माण में अपने सुझाव दिए। इससे फुटबाल खेल स्टेडियम की भव्यता और सुंदरता को और बढ़ाया जा सकेगा। इस मौके पर खिलाडियों ने गृहमंत्री द्वारा वार हीरोज स्टेडियम में अंतर्राष्ट्रीय सुविधाओं से युक्त बनाये जा रहे फुटबाल स्टेडियम, वार्मअप स्वीमिंग पुल बनाने व अन्य खेल सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए गृहमंत्री की जमकर सराहना की। गृहमंत्री द्वारा खिलाडियों के लिए बेहतरीन सौगात देने पर खिलाडियों ने कहा कि इससे खिलाडियों को जहां खेल जगत से जुड़ी बेहतरीन सुविधाएं मिलेंगी वहीं खिलाडी आगे बढते हुए अम्बाला का नाम भी रोशन करने का काम करेंगे। गृहमंत्री ने इस मौके पर यह भी कहा कि यहां पर अच्छी अकादमी बने इसके लिए भी कार्य किए जा रहे हैं।

गृहमंत्री ने कहा कि इसके अलावा अम्बाला-दिल्ली मार्ग पर 22 एकड़ में 220 करोड़ रूपये से अधिक की लागत से भव्य शहीदी स्मारक का निर्माण किया जा रहा है। आज से 21 वर्ष पूर्व यानि वर्ष 2000 से वे विधानसभा में इस स्मारक को बनाने की मांग करते आ रहे थे। पूर्व की सरकारों में शहीदी स्मारक को बनाने की मात्र घोषणाएं की, तारीखे घोषित की, इसके अलावा कुछ नहीं किया। इसके बाद हमारी सरकार ने आते ही इस स्मारक को बनाने का कार्य शुरू किया है ।

इस अवसर पर श्री विज ने खेल के क्षेत्र में उभरते नये खिलाडिय़ों को भी अपना आशीर्वाद दिया । इसके बाद उन्होंने समूचे स्टेडियम का दौरा किया और चल रही तैयारियों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश भी दिये।

2 views0 comments