• globalnewsnetin

15 मई से 31 मई 2022 तक राज्य के समूह स्कूलों में आफलाईन मोड में क्लासें लगेंगी


प्राइमरी स्कूलों का समय 7बजे से 11 बजे और मिडल/हाई /सीनियर सेकंडरी स्कूलों में 7बजे से 12.30 बजे तक रहेगा

चंडीगढ़ (गुरप्रीत) विद्यार्थियों, माता-पिता और अध्यापकों की तरफ से स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियाँ पिछले सालों की तरह ही करने की पुरज़ोर माँग के चलते मुख्यमंत्री श्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों के अंतर्गत शिक्षा विभाग की तरफ से अपने फ़ैसले पर पुनः विचार करते हुये 15 मई से 31 मई 2022 तक राज्य के समूह सरकारी, सहायता प्राप्त और प्राईवेट स्कूलों में आफलाईन मोड में क्लासों लगेंगी जबकि गर्मियों की छुट्टियाँ पहली से 30 जून तक करने का फ़ैसला किया गया है।

शिक्षा मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेअर ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण 2 साल स्कूलों में आफलाईन क्लासों न लगने के कारण हुए पढ़ाई के नुक्सान होने के कारण विद्यार्थियों और माता-पिता की तरफ से बार-बार माँग की जा रही थी कि सरकार गर्मियों की छुट्टियाँ पहले की तरह ही करे और आनलाइन क्लासों से गुरेज़ करे। 15 मई से 31 मई 2022 तक प्राइमरी स्कूलों का समय 7बजे से 11 बजे और मिडल/हाई /सीनियर सेकंडरी स्कूलों में 7बजे से 12.30 बजे तक रहेगा।


श्री मीत हेअर ने आगे बताया कि उनकी तरफ से रोज़मर्रा के किये जा रहे स्कूली दौरों के मौके भी अध्यापकों की तरफ से फीडबैक दी गई कि 31 मई तक स्कूलों में इसी तरह पढ़ाई चलती रहे। उन्होंने कहा कि सभी तरफ से की जा रही माँग के चलते शिक्षा विभाग ने गर्मियों की छुट्टियाँ पहली से 30 जून तक करने का फ़ैसला किया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की यही कोशिश है कि लोगों की राय अनुसार ही फ़ैसले किये हैं।

0 comments