top of page
  • globalnewsnetin

1885 में बाबरी ढांचे पर कब्जा कर हवन करने वाले निहंग बाबा फ़क़ीर सिंह के आठवें वंशज बाबा हरजीत को मिला राम मंदिर उद्घाटन समारोह का न्योता


चंडीगढ़: श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए विशेष आमंत्रण मिलने पर ख़ुशी जाहिर करते हुए निहंग बाबा हरजीत सिंह रसूलपुर ने कहा कि भगवान श्री राम ने उंगली पड़कर मुझे अयोध्या बुलाया है, बाबा हरजीत सिंह रसूलपुर 1885 में बाबरी ढांचे पर कब्जा कर हवन करने वाले निहंग बाबा फ़क़ीर सिंह के आठवें वंशज हैं।



यहाँ उल्लेखनीय है कि श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर पूरे देश में उत्साह का माहौल है तथा इस भव्य और ऐतिहासिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास द्वारा प्रमुख शख्सियतों को आमंत्रित किया जा रहा है।



बाबा हरजीत सिंह रसूलपुर इस आमंत्रण से इतने भावविभोर हो गए कि उनकी ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा तथा आमंत्रण से खुशियों का सैलाब उमड़ पड़ा। उन्होंने कहा कि उनके पूर्वज निहंग बाबा फ़क़ीर सिंह के उस समय किये संघर्ष का फल आज उनकी आठवीं पीढ़ी को अयोधया में राम मंदिर कि उद्घाटन समारोह में शामिल होने का आमंत्रण के तौर पर हासिल हुआ है।



इसके लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास का आभार मानते हुए उन्होंने कहा कि मुझे इतना बड़ा सम्मान मिलना काफी बड़ी बात है।

0 comments

Comments


bottom of page