• globalnewsnetin

20000 रुपये की रिश्वत लेते गुप्तचर विभाग का ईएसआई रंगे हाथ गिरफ्तार


दर्ज मुकदमे में रेड न करने व गिरफ्तारी को टालने की एवज में मांगी गई थी घूस

चंडीगढ़ (अदिति) हरियाणा स्टेट विजिलेंस ब्यूरो ने गुप्तचर विभाग के एक ईएसआई को 20,000 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। साथ ही साहा थाने में तैनात सब-इंस्पेक्टर के खिलाफ भी भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज करते हुए गिरफ्तार किया गया है।

विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने यहां जानकारी देते हुए बताया कि अंबाला जिले में साहा थाने में तैनात गुप्तचर विभाग के ईएसआई कुलविंदर सिंह द्वारा रिश्वत की यह राशि थाने में दर्ज मुकदमंे में रेड न करने व शिकायतकर्ता की गिरफ्तारी को टालने की एवज में ली जा रही थी। आरोपी ने रिश्वत की यह राशि थाने में ही तैनात सब-इंस्पेक्टर ऋशिपाल के नाम पर ली थी।

शिकायतकर्ता ने साहा थाने में तैनात सब-इंस्पेक्टर ऋशिपाल के खिलाफ विजिलेंस में दी लिखित शिकायत में 50000 रुपये की मांग का आरोप लगाया था। आरोपी पुलिस अधिकारी ने उसके व संबंधियों के खिलाफ थाने में दर्ज मामले में रेड न करने व गिरफ्तारी को टालने की एवज में घूस की डिमांड की थी जिसमें 20000 रुपये पहले देने थे।

शिकायत की पुष्टि के बाद कार्रवाई करते हुए विजिलेंस टीम ने रेड कर 20,000 रुपये की रिश्वत लेते ईएसआई कुलविंदर सिंह को रंगेहाथ गिरफ्तार किया।

प्रवक्ता ने बताया कि दोनों के खिलाफ ब्यूरो थाना में भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

0 comments