• globalnewsnetin

207 निरंकारी श्रद्धालुओं ने किया रक्तदान


चंडीगढ़, (अदिति )ः निरंकारी सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज के आशीर्वाद से संत निरंकारी मिशन की सन्त निरंकारी चेरिटेबल फाउंडेशन ने आज भरपूर गर्मी और कोविड-19 के बावजूद सेक्टर 15 डी के संत निरंकारी सत्संग भवन में रक्तदान शिविर का आयोजन किया। इस कैम्प में 207 निरंकारी श्रद्धालुओं ने रक्तदान किया।

इस शिविर का उद्घाटन संत निरंकारी सेवादल के मुख्य संचालक श्री ओ0 पी0 निरंकारी जी ने अपने कर कमलो द्वारा किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आज जहाँ सारा संसार करोना नामक महामारी के साथ जूझ रहा है वहीं निरंकारी मिशन रक्तदान शिविरों के द्वारा ब्लड बैंको में रक्त की कमी को पूरा करके मानवता की भलाई में अपना योगदान दे रहा है। सन्त निरंकारी चेरीटेबल फाउंडेशन द्वारा वृक्ष लगाओ व वृक्ष बचाओ का कार्यक्रम 4 जुलाई से 28 जुलाई तक पूरे भारत वर्ष में चलाया गया था जिसमें अनेको स्थानों पर पौधारोपण व वृक्षारोपण किया गया।

इस अवसर पर चंडीगढ़ जोन के जोनल इंचार्ज श्री के0 के0 कश्यप जी ने बताया कि ब्लड बैंक पी0 जी0 आई0 के आहवान पर यह रक्तदान शिविर लगाया गया। संत निरंकारी मिशन द्वारा कोविड-19 के चलते चंडीगढ़ जोन की ब्रांचों में 11 रक्तदान शिविरों को आयोजन हुआ जिसमें 1085 युनिट रक्तदान किया जा चुका है।

संयोजक श्री नवनीत पाठक जी के साथ सैक्टर 45 के मुखी श्री एन0 के0 गुप्ता जी भी उपस्थित थे। सैक्टर 15 के मुखी श्री एस0 एस0 बांगा जी, सैक्टर 40 के मुखी श्री पवन कुमार जी ने रक्त दाताओं व डॉक्टरों की टीमों का धन्यवाद किया। सद्गुरु माता सुदीक्षा जी महाराज की कृपा से यह शिविर सफलता पूर्वक सम्पन्न हुआ।

इस कैम्प में डॉ0 रेखा हंस सह-असिस्टेंट प्रोफेसर पी.जी.आई चंडीगढ़ ब्लड बैंक के नेतृत्व में  20 सदस्यों की टीम ने रक्त एकत्रित किया। इस दौरान डाॅ0 रेखा हंस नेे कहा कि निरंकारी मिशन के श्रद्धालुओं ने सोशल डिस्टैंसिंग को बाखुबी निभाया और श्रद्धाभाव के साथ रक्तदान किया।


सेवादल के संचालक श्री राजेश गौर जी व सुरेन्द्र स्टार जी की अगुवाई में सेवादल के सदस्यों ने इस सेवा में भरपुर योगदान दिया।

2 views0 comments