• globalnewsnetin

24 प्रसिद्ध राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाडिय़ों को प्रशिक्षण के लिए 95 लाख का सामान सौंपा


खेल विभाग द्वारा प्रशिक्षण के लिए साजो-सामान बाँटने की ऐतिहासिक पहलकदमी

चंडीगढ़, (अदिति) राज्य के खिलाडिय़ों को अंतरराष्ट्रीय खेल जगत में अपने विरोधियों को सख़्त टक्कर देने के योग्य बनाने के लिए पंजाब के खेल एवं युवा सेवाओं संबंधी मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने मंगलवार को प्रसिद्ध राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाडिय़ों को वैश्विक स्तर के खेल का तकनीकी साजो-सामान मुहैया किया।

यहाँ अपने आवास से संक्षिप्त समारोह को संबोधित करते हुए खेल मंत्री ने कहा कि खेल विभाग के इतिहास में यह पहली दफ़ा है, जब खिलाडिय़ों को प्रशिक्षण के लिए महँगा तकनीकी सामान मुहैया किया गया हो। खेल मंत्री ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उपलब्धियां हासिल करने वाले 24 खिलाडिय़ों को तकरीबन 95 लाख रुपए का खेल का सामान सौंपा। राणा सोढी ने खिलाडिय़ों को अपने खेल एवं अनुशासन की ओर सबसे अधिक ध्यान देने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि राज्य में खेल के लिए माहौल सृजन करने के लिए आधुनिक साजो-सामान की ज़रूरत है। इसलिए खेल विभाग ने खिलाडिय़ों को आधुनिक किस्म का सामान मुहैया किया है, जिससे भविष्य में उनको ज़रुरी सामान की कमी का सामना ना करना पड़े। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य में विश्व स्तर का खेल संबंधी बुनियादी ढांचा तैयार कर रही है और खिलाडिय़ों को तकनीकी सहायता, शिक्षा, सरकारी नौकरियों के अलावा नकद इनामी राशि भी बढ़ाई गई है। इस समय खेल मंत्री के साथ प्रमुख सचिव खेल एवं युवा सेवाएं राज कमल चौधरी, विशेष सचिव-कम-डायरैक्टर डी.पी.एस. खरबन्दा, पी.आई.एस. के डायरैक्टर अमरदीप सिंह और ज्वाइंट सचिव करतार सिंह उपस्थित थे।

खेल मंत्री ने संगमप्रीत सिंह, सुखमिन्दर सिंह, ॠतिका वर्मा, हरमनजोत सिंह, सुखबीर सिंह (तीरंदाज़ी), रोइंग खिलाड़ी हरविन्दर सिंह चीमा, डिस्कस थ्रोअर किरपाल सिंह, शॉट पुटर करनवीर सिंह, हैमर थ्रोअर गुरदेव सिंह, डिस्कस थ्रोअर हरप्रीत सिंह, शॉट पुट खिलाड़ी अमनदीप सिंह धालीवाल, पैरा शॉट पुटर मोहम्मद यासिर, अथलीट महकप्रीत सिंह, बैडमिंटन खिलाड़ी पलक कोहली, पैरा ताइकवांडो खिलाड़ी वीना अरोड़ा, तीरंदाज़ उत्कर्ष, तीरंदाज़ ललित जैन, जैवलिन थ्रोअर दविन्दर सिंह कंग, जैवलिन थ्रोअर अर्शदीप सिंह जूनियर, जैवलिन थ्रोअर राज सिंह राणा, शॉट पुटर तनवीर सिंह, एथलीट टविंकल चौधरी, अथलीट गुरिन्दरवीर सिंह एवं लवप्रीत सिंह को खेलों का तकनीकी सामान मुहैया किया।

जि़क्रयोग्य है कि खेल मंत्री राणा सोढी ने टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके खिलाडिय़ों को हाल ही में 1.30 करोड़ रुपए तैयारियों को अंतिम रूप देने और अन्य साजो-सामान के लिए दिए थे।

0 comments