• globalnewsnetin

3600 सफ़ाई कर्मचारियों/सफ़ाई मित्रों को स्वतंत्रता दिवस का तोहफ़ा


मुख्यमंत्री ने इन कर्मचारियों को पक्का करने के पत्र सौंपे

लुधियाना कमिश्नरेट पुलिस की वैबसाईट की लॉन्च

लुधियाना, : स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 3600 सफ़ाई कर्मचारियों/सफ़ाई मित्रों को बड़ा तोहफ़ा देते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने उनको पक्का करने के पत्र बाँटे। यहाँ गुरू नानक स्टेडियम में दो सफ़ाई सेवकों दीपल कुमार और मोनिका को सांकेतिक तौर पर पत्र सौंप कर इस मुहिम की शुरुआत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सफ़ाई सेवकों के कल्याण के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि म्यूंसिपल कॉर्पोरेशन के साथ तकरीबन 3600 सफ़ाई कर्मचारी/सफ़ाई मित्र ठेके पर काम कर रहे हैं, जिनकी सेवाओं को अब पंजाब सरकार द्वारा पक्का कर दिया गया है। भगवंत मान ने कहा कि यह मुहिम आज सांकेतिक तौर पर शुरू की गई है और बाकी बचे कर्मचारियों को भी आने वाले दिनों में सेवाएं पक्की करने के पत्र जारी कर दिए जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार सभी नगर काउंसिलों और निगमों में काम करने वाले सभी सफ़ाई कर्मचारियों की सेवाएं पक्की करने का वादा पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि इस परोपकार के काम के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जाएगी। भगवंत मान ने कहा कि ‘आप’ सरकार इन कर्मचारियों के साथ हमेशा चट्टान की तरह खड़ी है और उनके कल्याण के लिए हरेक अपेक्षित कदम उठाया जाएगा।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने लुधियाना पुलिस कमिश्नरेट की नई वैबसाईट भी लॉन्च की। उन्होंने कहा कि इस वैबसाईट पर लोग अपनी शिकायतें ऑनलाइन दर्ज करवा सकेंगे, जिसके बाद वह घर बैठे-बैठे इन शिकायतों पर हुई कार्यवाही पर नजऱ रख सकेंगे और रिपोर्ट हासिल कर सकेंगे। इस वैबसाईट के द्वारा लोग पी.सी.सी. रिपोर्ट, एफ.आई.आर. डाउनलोड, सभी अधिकारियों, थाना प्रमुखों और अन्यों के संपर्क नंबर भी हासिल कर सकेंगे।

0 comments