• globalnewsnetin

500 में से 498 अंक-मंत्री पहुंची सलोनी के घर


कलायत (ग्लोबल न्यूज़) - हरियाणा की महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा ने विधानसभा क्षेत्र कलायत के गांव कमालपुर में बेटी सलोनी शर्मा के घर जाकर 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा में 500 में से 498 अंक प्राप्त करने पर बधाई दी।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि जिला में प्रथम व हरियाणा में तीसरा स्थान प्राप्त करके सलोनी शर्मा ने जिला व विधानसभा क्षेत्र कलायत का नाम रोशन किया है। उन्होंने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और अपनी ओर से बधाई देते हुए सलोनी के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा ने इस अवसर पर उनके परिवार को बधाई देते हुए सालोनी को प्रोत्साहन स्वरूप 21 हजार रुपये देने की घोषणा भी की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री मनोहर लाल के ‘‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’’ के संकल्प को हरियाणा की बेटियां मजबूती दे रही हैं तथा यह गर्व की बात है कि इस मुहिम को साकार भी कर रही हैं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में राज्य सरकार निरन्तर प्रयासरत है कि समाज में बेटियों को सम्मान व समानता दोनों मिले और उनके साथ किसी तरह का भेदभाव न हो तथा इसी कड़ी में सरकार और सामाजिक संस्थाएं मिलकर इस अभियान को जमीनी स्तर तक पहुंचाने का काम कर रही हैं और जिसके सुखद परिणाम अब सामने भी आ रहे हैं। इसके अलावा, हरियाणा में लिंगानुपात में भी निरन्तर बेहतर हो रहा है। श्रीमती ढांडा ने कहा कि इस बार 10वीं कक्षा के परिणामों में शीर्ष 15 स्थानों में 14 लड़कियां हैं, जोकि गर्व का विषय है। उन्होंने कहा कि बेटियां लगातार मेहनत कर रही हैं और उनकी मेहनत रंग ला रही है।


 Global Newsletter

  • Facebook
  • social-01-512
  • Twitter
  • LinkedIn
  • YouTube