top of page
  • globalnewsnetin

500 शक्ति केंद्रों पर जाएंगे भाजपा के हजारों अल्पकालीन विस्तारक: औमप्रकाश धनखड़


पंचकूला: प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ के नेतृत्व में भाजपा हरियाणा में एक सप्ताह का बड़ा अभियान चलाने वाली है। इस अभियान के तहत बीजेपी के हजारों विस्तारक प्रदेश के 4500 शक्ति केंद्रों पर जाएंगे और संगठन को मजबूती देने की दिशा में काम करेंगे। योजना के अनुसार अल्पकालीन विस्तारक बूथों को मजबूती प्रदान करने के लिए लाभार्थियों से संपर्क करेंगे और मोदी सरकार की 9 साल की उपलब्धियों को बताएंगे। सोमवार को पंचकूला के प्रदेश कार्यालय ‘‘पंचकमल’’ में अल्पकालीन विस्तारक योजना की तैयारियों को लेकर जिला प्रभारियों के साथ हुई बैठक में प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने जरूरी दिशा निर्देश दिए । बैठक में तय किया गया है कि अल्पकालीन विस्तारक पन्ना प्रमुखों से भी व्यक्तिगत मिलेंगे और बैठक भी करेंगे। आज की बैठक में संगठन मंत्री फणीन्द्र नाथ शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा, प्रदेश महामंत्री डा. पवन सैनी, मोहन लाल बडौली, वेदपाल एडवोकेट, पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर, पलवल के विधायक दीपक मंगला तथा मीडिया एवं सोशल मीडिया प्रमुख डा. संजय शर्मा के अलावा जिला प्रभारी उपस्थित रहे।

लोकसभा चुनाव 2024 को जीतने के लिए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने मेगा प्लॉन तैयार किया है। इसके अंतर्गत धनखड़ संगठन को मजबूत करने के साथ-साथ विस्तार देने के लिए माइक्रो लेवल पर प्लॉन तैयार कर रहे हैं। ओम प्रकाश धनखड़ ने बताया कि अल्पकालीन विस्तारक पार्टी के कार्य और संगठन के विस्तार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। आज की बैठक में विस्तारक योजना से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर चर्चा कर जरूरी दिशा निर्देश दिए गए । उन्होंने बताया कि भाजपा के अल्पकालीन विस्तार हर बूथ पर जाकर पार्टी को मजबूत करने का काम काम करेंगे। उन्होंने बताया कि सभी अल्पकालीन विस्तारकों को लोकसभा स्तर पर कार्यशाला करके उन्हें प्रशिक्षित किया जाएगा।

प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि भाजपा सितंबर में हरियाणा में अल्पकालीन विस्तारक योजना का एक सप्ताह का अभियान चलाने वाली है। पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं को अल्पकालीन विस्तारक के रूप में बूथों पर भेजा जाएगा। इससे पहले उन्हें लोकसभा अनुसार एक दिन की कार्यशाला करके प्रशिक्षित किया जाएगा। इसी कड़ी में 9 और 10 सितंबर को अंबाला, कुरूक्षेत्र, करनाल, सोनीपत और रोहतक लोकसभा का प्रशिक्षण शिविर होगा। ऐसे ही 10 और 11 सितबर को फरीदाबाद, गुरुग्राम, भिवानी, हिसार और सिरसा लोकसभा का प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया जाएगा। यह हरियाणा का अब तक का सबसे बड़ा अभियान होगा और इसमें मुख्यमंत्री, प्रदेश प्रभारी, विधायक, मंत्री और प्रदेश कोर कमेटी के सदस्य तथा पदाधिकारी शामिल होंगे। एक सप्ताह के इस अभियान में एक दिन ट्रेनिंग का होगा और छह दिन वे फिल्ड में रहेंगे।

प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि आज की बैठक में तिरंगा यात्रा और मेरा देश, मेरी माटी कार्यक्रम को लेकर भी चर्चा हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाए गए अभियान के तहत हर शहीद के गांवों व घरों से मिट्टी लाई गई है। इस मिट्टी को कलशों दिल्ली में प्रस्तावित अमृतवाटिका में पहुंचाया जाएगा। हरियाणा से 311मंडलों से कलश दिल्ली जाने हैं। उन्होंने बताया कि यह अमृत वाटिका ‘‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’’ का बहुत ही भव्य प्रतीक बनेगी।

पत्रकार द्वारा युवा मोर्चा की गतिविधियों पर पूछे गए सवाल पर धनखड़ ने कहा कि निश्चित रूप से आजादी के उपलक्ष्य में हमें गौरवान्वित करने वाली तिरंगा यात्राएं सभी जिलों में युवा मोर्चा द्वारा निकाली गई । इसके अलावा खेल प्रतियोगिताएं भी कराई गई , जिनमें सांसद भी शामिल रहे । अब युवा मोर्चा को रचनात्मक गतिविधियों के लिए अधिक से अधिक दायित्व दिए जाएंगे। इस मौके पर उन्होंने विश्व चौम्पियनशिप में 88- 17 मीटर भाला फेंककर पाकिस्तान के खिलाड़ी को हरा गोल्ड मैडल जीतने पर नीरज चौपड़ा को बधाई दी। उन्होंने कहा कि हरियाणा के युवाओं में विश्व विजेता बनने का सामर्थ्य है।

Comentários


bottom of page