• globalnewsnetin

6 वर्षों में विकास के अभूतपूर्व कार्य हरियाणा प्रदेश में हुए


चंडीगढ़ (अदिति) हरियाणा सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरा होने पर पंचकूला में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में भाग लेते हुए विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने जिला के लिए आज हुए विकास कार्यों के उदघाटन एवं शिलान्यास कार्यों के लिए जिलावासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में पिछले 6 वर्षों में विकास के अभूतपूर्व कार्य हरियाणा प्रदेश में हुए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने जातिवाद, क्षेत्रवाद तथा भाई-भतीजावाद से उपर उठकर विकास की एक नई इबारत लिखी है।

उन्होंने कहा कि भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार का एक वर्ष सुशासन से जनसेवा का रहा है। इस वर्ष के दौरान दूरदर्शिता, पारदर्शिता वदृढ़ संकल्प के साथ जहां कोरोना जैसी वैश्विक महामारी का डटकर सामना किया गया है, वहीं पर विकास परियोजनाओं को पूरा करवाने के साथ-साथ नई योजनाएं भी शुरू की गई है। एक वर्ष के कार्यकाल के दौरान सरकार ने जनता की उम्मीदों, आशाओं और विश्वास पर खरा उतरने का काम किया है।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि एमएसएमई को बढ़ावा दिया जा रहा है और आत्मनिर्भर भारत योजना के तहत लघु उद्योग स्थापित किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि चण्डीगढ़ की तर्ज पर पंचकूला में 8 करोड़ रुपए की लागत से साईकिल ट्रैक का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। इसके अलावा, सैक्टर-20 को जोडऩे वाले आरओबी का कार्य भी शुरू हो गया है, इस पर 52 करोड़ रुपए की लागत आएगी।

उन्होंने कहा कि सैक्टर 25 के डम्पिंग ग्राउण्ड में खाद बनाने का कार्य शुरू किया गया है और इसमें प्रतिदिन एक हजार टन कचरे का निस्पादन किया जा रहा है। शीघ्र ही लगभग 8 माह बाद इस स्थान पर शानदार पार्क विकसित होगा और इससे आसपास के लोगों को गंदगी से निजात मिलेगी। उन्होंने कहा कि पंचकूला प्रदेश का ऐसा जिला है, जिसके हर गांव में 24 घण्टे बिजली मुहैया करवाई जा रही है।

1 view0 comments

 Global Newsletter

  • Facebook
  • social-01-512
  • Twitter
  • LinkedIn
  • YouTube