top of page
  • globalnewsnetin

6355 पुलिस कर्मियों को ग़ैर ज़रूरी ड्यूटी से हटाया


कोविड  नियमों की पालना के लिए जिलों में 202 और आम्र्ड बटालियनों में 20 कोविड दस्ते बनाये

चंडीगढ़, (अदिति): मुख्यमंत्री के आदेशों पर कार्यवाही करते हुये पंजाब पुलिस ने कोविड -19 से निपटने के लिए पुलिस को कोविड ड्यूटी के लिए आरक्षित रखने और पुलिस थानों और आम्र्ड बटालियनों में तैनात फील्ड स्टाफ को और मज़बूत करने के लिए 6355 पंजाब पुलिस कर्मचारियों को ग़ैर महत्वपूर्ण ड्यूटी से हटा लिया गया।

राज्य भर में कोविड सम्बन्धी नियमों और प्रोटोकॉल को लागू करने के लिए कार्यशील प्रणाली में और सुधार लाने के लिए जिलों के पुलिस थानों के लिए 202 और आम्र्ड बटालियनों में 20 और कोविड दस्ते बनाऐ गए हैं।

डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता ने खुलासा करते हुये बताया कि पुलिस कर्मियों को हटाने का काम 17 जुलाई से शुरू हो गया था और 23 जुलाई तक 3669 कर्मी जिलों और 475 कर्मी आम्र्ड बटालियनों के कोविड दस्तों में शामिल हो चुके हैं। हटाने वाले मुलाजिमों में जि़ला पुलिस दफ्तरों, पुलिस लाईनज़, सांझ केन्द्रों, पुलिस /सिविल अधिकारियों और धमकियों का सामना कर रहे व्यक्तियों के साथ जुड़े और अन्य इकाईयों के साथ अस्थायी तौर पर जुड़े मुलाजि़म शामिल हैं।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की अध्यक्षता अधीन कोविड की समीक्षा के लिए बुलायी वीडियो कान्फ्ऱेंस मीटिंग में डी.जी.पी. ने बताया कि इस प्रक्रिया के बाद सिपाही से इंस्पेक्टर रैंक पर 1800 अन्य पुलिस कर्मियों को पुलिस थानों में तैनात कर दिया गया है।

आम्र्ड बटालियनों के कोविड दस्तों में 475 कर्मियों की संख्या के अलावा अतिरिक्त पुलिस जवान तैनात किये गए हैं जिनमें से शम्भू बैरियर में 118, जिलों में सुरक्षा ड्यूटी पर 191 और आम्र्ड बटालियनों के ग़ैर सरकारी संगठनों पर 102 जवान लगाऐ गए।

0 comments

Comments


bottom of page