top of page
  • globalnewsnetin

7और 8 अगस्त को सूरजकुंड में होगा भाजपा का क्षेत्रीय पंचायती राज परिषद सम्मेलन: ओमप्रकाश धनखड़


चंडीगढ़: आगामी 7 व 8 अगस्त को फरीदाबाद के सूरजकुंड में भाजपा का दो दिवसीय क्षेत्रीय पंचायती राज परिषद सम्मेलन होगा। इस प्रशिक्षण शिविर में उत्तर प्रदेश, हिमाचल, उत्तराखंड, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, राजस्थान आदि सात राज्यों के प्रतिनिधि शामिल होंगे।

शुक्रवार को इसकी तैयारियों को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय संगठन मंत्री बीएल संतोष, राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिवप्रकाश और राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय, प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ एवं भाजपा प्रदेश संगठन मंत्री रवींद्र राजू सूरजकुंड पहुंचे। यहां हरियाणा भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ की अध्यक्षता में हुई बैठक में फरीदाबाद के साथ-साथ दिल्ली व आसपास क्षेत्रों के वरिष्ठ पार्टी पदाधिकारियों ने भी हिस्सा लिया। इस बैठक में सात और आठ अगस्त को विभिन्न सत्रों में चलने वाले प्रशिक्षण शिविर की रूपरेखा तैयार की गई।

बैठक की जानकारी देते हुए प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने बताया कि फरीदाबाद में पहली बार इतने बड़े स्तर पर पंचायती राज परिषद के सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। यह आयोजन राष्ट्रीय स्तर पर तीन भागों में बांटे गए हैं, जिसमें उत्तर क्षेत्र के लिए हरियाणा का चयन किया गया है। जबकि पूर्व के लिए कोलकाता तथा दक्षिण-पश्चिम के लिए दमन शामिल है। श्री धनखड़ ने बताया कि इस सम्मेलन में उत्तर भारत के 7 प्रदेशों के जिला पंचायतों के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष हिस्सा लेंगे और इसके माध्यम से उन्हें बेहतर तरीके से कार्य करने तथा पंचायती राज अधिकारों के बारे में विस्तारपूर्वक बताया जाएगा।

धनखड़ ने कहा कि दो दिवसीय कार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मुख्यातिथि के रूप में शामिल होंगे।

उन्होंने कहा कि पंचायती राज एक ऐसी व्यवस्था है, जिसके माध्यम से गांवों का विकास होता है, जनता ने जो प्रतिनिधि चुनकर जिला पंचायतों में भेजे हैं, उनको किस प्रकार अपना दायित्व निभाना है उन्हें यह सब यहां पर बताया जाएगा। ओमप्रकाश धनखड़ ने बताया कि यह प्रशिक्षण शिविर अनुशासनात्मक तरीके से होगा और इसकी तैयारियां अभी से शुरू कर दी गई है। प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि दो दिवसीय कार्यक्रम की देखरेख का जिम्मा प्रदेश महामंत्री व लाडवा के पूर्व विधायक डॉ. पवन सैनी को दिया गया है। पवन सैनी को इस दो दिवसीय कार्यक्रम का संयोजक बनाया गया है। श्री धनखड़ ने बताया कि कार्यकर्ताओं को विभाग अनुसार सम्मेलन को सफल बनाने के लिए जिम्मेदारियां सौंपी हैं।

आज की इस बैठक में डा. ओमप्रकाश अत्रे, चेयरपर्सन टूरिज्म विभाग डा. अरविंद यादव, भाजपा जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा, राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जेटली, विधायक सीमा त्रिखा, विधायक नरेंद्र गुप्ता, पूर्व प्रदेश महामंत्री संदीप जोशी, मुख्यमंत्री के पूर्व राजनीतिक सचिव अजय गौड़, महापौर सुमन बाला, वरिष्ठ उपमहापौर देवेंद्र चौधरी,प्रदेश उपाध्यक्ष नीरा तोमर, जिला महामंत्री मूलचंद मित्तल, डा. आरएन सिंह, ओमप्रकाश रक्षवाल, सोहनपाल सिंह, भाजयुमो जिलाध्यक्ष पंकज सिंगला, विनोद गुप्ता, पंकज रामपाल, वजीर सिंह डागर, हरेंद्र भड़ाना, अनिल नागर आदि मौजूद रहे।

Comentários


bottom of page