• globalnewsnetin

8 वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल शिमला के लिए फिल्मों की एंट्री आमत्रित


शिमला : इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल शिमला 2022 के आठवें संस्करण के लिए फिल्मों की एंट्री आमंत्रित की गयी हैं। यह एंट्री फीचर फ़िल्म, डाक्यूमेंट्री , शार्ट फिल्म और एनीमेशन फिल्म के लिए, अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय और राज्य स्तर के लिए आमंत्रित की गयी हैं। फिल्मों की एंट्री भेजने की अंतिम तिथि 20 जून 2022 है। फिल्मकार फिल्म फेस्टिवल की वेबसाइट पर सीधे अप्लाई कर सकते हैं या फिल्म सबमिशन पोर्टल फ्रीवे के माध्यम से अपनी फिल्म का लिंक सबमिट कर सकते हैं।

फेस्टिवल डॉयरेक्टर पुष्पराज ठाकुर ने कहा कि वर्तमान में बहुत सारे फिल्मकार लगातार फिल्मों का निर्माण कर रहे हैं और अपनी फिल्मों की स्क्रीनिंग के लिए चुनौतियों से जूझ रहे हैं और फिल्ल्म फेस्टिवल फिल्मकारों को उनकी फिल्म की स्क्रीनिंग के लिए उचित मंच प्रदान करता है। इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ़ शिमला में फिल्म क्षेत्र की कई दिग्गज हस्तियां प्रतिवर्ष हिस्सा लेती हैं और हमें उम्मीद है की इस बार भी कई बड़े फिल्मकार देश विदेश से इस फिल्म फेस्टिवल में हिस्सा लेने आएंगे।

इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ़ शिमला की लोकप्रियता दुनिआ भर में बढ़ी है पिछले सात संस्करणों में प्रत्येक एडिशन में लगभग पेंतीस देशों के फिल्मकारों ने अपनी फिल्मों के माध्यम से अपनी सहभागिता दर्ज की है। अमरीका , कनाडा , सिंगापुर , ऑस्ट्रेलिया , ईरान और यूरोप के कई देशों के फिल्मकार शिमला अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में हिस्सा लेते रहरे हैं। भारत के विभिन्न हिस्सों से भी क्षेत्रिय फिल्मकारों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया है। हिंदी फिल्मों के अलावा बंगाली, मराठी , मलयाली , तेलुगु , तमिल, राजस्थानी , हरियाणवी , भोजपुरी , गुजराती, उड़िया,मणिपुरी,कश्मीरी और हिमाचली फिल्मों की स्क्रीनिंग इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल शिमला में होती रही हैं।