top of page
  • globalnewsnetin

अधिकारी आमजन की शिकायतों को सुनें और उनका त्वरित समाधान करें - ओमप्रकाश यादव


चंडीगढ़ (अदिति) हरियाणा के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओम प्रकाश यादव ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि वे आमजन की शिकायतों को सुनकर उनका त्वरित समाधान कराना सुनिश्चित करें ताकि फरियादियों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री आज जिला रेवाड़ी में जिला लोक संपर्क एवं शिकायत निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता कर शिकायतों की सुनवाई कर रहे थे। बैठक में 22 परिवाद रखे गए, जिनमें 12 परिवादों का मौके पर ही समाधान कर दिया गया।

श्री यादव ने कहा कि अधिकारी आमजन के आवेदन पर प्राथमिकता से सुनवाई करते हुए उनका कार्य करें। यदि प्रक्रिया में समय लगे तो शिकायतकर्ता को समय सीमा बताएं तथा कार्य पूरा होने पर उसे सूचित करें। उन्होंने कहा कि जिला लोक संपर्क एवं शिकायत निवारण समिति की बैठक में जो भी परिवाद रखे जाते हैं उन परिवादों को प्राथमिकता के आधार पर हल करवाया जाए।


समाज के अंतिम व्यक्ति के कल्याण, उत्थान एवं उदय पर सरकार का फोकस - यादव

श्री यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा सरकार आजादी अमृत महोत्सव वर्ष में समाज के अंतिम व्यक्ति के कल्याण, उत्थान एवं उदय पर फोकस कर रही है। राज्य सरकार अंत्योदय के सिद्धांत पर चलते हुए प्रदेश में जनकल्याणकारी योजनाएं लागू कर रही है।


विकास कार्यों में तेजी लाते हुए निर्धारित समय सीमा में विकास कार्य करवाए पूरे - यादव


बैठक के उपरांत श्री ओम प्रकाश यादव ने लोक निर्माण विश्राम गृह में जिला के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ विकास कार्यों बारे समीक्षा करते हुए लंबित विकास कार्यों में तेजी लाते हुए उन्हें निर्धारित समय सीमा में पूरा कराने के निर्देश भी दिए।

0 comments
bottom of page