top of page
  • globalnewsnetin

अमृतपाल के साथियों के हथियारों का लाइसेंस रद्द


देश के गृह मंत्री अमित शाह और पंजाब केमुख्यमंत्री भगवंत मान के बीच हुई बैठक के बाद कुछ ठोस एक्शन सामने निकल कर आ रहे हैं। अमित शाह को धमकी मिलने केबाद सरकार हरकत में आयी है और खालिस्तान की मांग कर रहेअमृतपाल सिंह के कुछ खसम खास साथियों का चुप चाप हथियारों का लाइसेंस रद्द कर दिया गया है। अजनाला थाने परहमले के साथ ही अमृतपाल ने देश के गृहमंत्री अमित शाह को भीपूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी जैसा अंजाम होने की धमकी दी थी।

पंजाब पुलिस के एक सीनियर अधिकारी का कहना है किअमृतपाल के कुल 10 समर्थकों के खिलाफ कार्रवाई करने की सिफारिश की गयी। इनमें से 9 के हथियारों के लाइसेंस रद्द किए जा चुके हैं जबकि 10वें साथी का लाइसेंस जम्मू-कश्मीर से बना है। पंजाब पुलिस ने उसका लाइसेंस रद्द करने के बारे में जम्मू-कश्मीर पुलिस को लिख दिया है।

बताया जा रहा है कि पंजाब पुलिस अमृतपाल के इन 9 समर्थकों के खिलाफ और कार्रवाई करने का मन भी बना लिया है परन्तु येकार्यवाही 20 मार्च तक टाल दी गयी है क्योंकि अमृतसर में 15 से 17 मार्च तक एजुकेशन और 19-20 मार्च को लेबर सब्जेक्ट पर जी- 20 देशों के प्रतिनिधि जमा होंगे। पंजाब सरकार उससे पहले अमृतपाल के समर्थकों पर सख्त एक्शन लेने से बच रही है ताकि किसी तरह का विवाद खड़ा न हो। 20 मार्च को सम्मेलन खत्म होने के बाद अमृतपाल के समर्थकों पर शिकंजा कसा जा सकता है।

0 comments
bottom of page