top of page
  • globalnewsnetin

आईएएस, पीसीएस, बैंकिंग, तहसीलदारों की परीक्षा के लिए छह जनवरी से कोचिंग कक्षाएं


अमृतसर (ग्लोबल न्यूज़) खालसा कालेज में नए स्थापित किए आल इंडिया सेंटर फार कंपीटेटिव एग्जामिनेशन आईएएस, आईपीएस, यूजीसी, नेट, बैकिंग आदि की परीक्षाओं के लिए सेंटर में छह जनवरी से आफ लाइन कोचिंग कक्षाएं शुरू हो रही है। चाहे कि यह सेंटर सितंबर 2020 में शुरू हो चुका है पर कोविड-19 के कारण फिलहाल आन लाइन कक्षाएं चल रही थी। अब जब पंजाब सरकार की ओर से पीसीएस कार्यकारी व तहसीलदारों की पोस्टों की भर्ती शुरू हो रही है। इसके मद्देनजर इन परीक्षाओं की तैयारी के लिए सेंटर में कक्षाओं का नियमित प्रबंध किया गया है।

इस संबंधी चीफ कोआरडीनेटर डा. परमजीत सिंह जज व कोआरडीनेटर डा. जगरूप सिंह ने संयुक्त तौर पर बताया कि यह प्रशिक्षण सेंटर अब पूरी तैयारी से कालेज में नए बने स्किल डेवलेपमेंट सेंटर की नई इमारत में स्थापित किया गया है । यह इमारत विद्यार्थियों के मुकाबले की परीक्षाओं पर व्यवसायिक मुखी प्रशिक्षण के लिए ही बनाई गयी है। उन्होंने कहा कि इसमें विद्यार्थियों की सुविधा के लिए कंप्यूटर लेब व लाइब्रेरी की जरूरी सुविधा भी उपलब्ध है। सेंटर में विद्यार्थियों की ट्रेनिंग की कक्षाएं सुबह दस बजे से लेकर शाम पांच बजे तक उनकी सुविधा के अनुसार लगाने का प्रबंध किया गया है, जिसमें अलग अलग विषयों के माहिर इसमें हिस्सा लेंगे।

इस अवसर पर कालेज प्रिंसिपल डा. महल सिंह ने कहा कि मुकाबले की परीक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए बहुत कम फीस रखी गयी है। इस संबंधी डा. परमजीत सिंह जज व डा. जगरूप सिंह ने कहा कि मुकाबले की परीक्षाओं के लिए प हले हुए रजिस्टर्ड विद्यार्थियों की कक्षाएं भी इस नई इमारत में तबदील हो गयी है। उन्होंने कहा कि कालेज में कैंपस की अन्य संस्थाओं के विद्यार्थी जो पहले ही ऐसी कोचिंग के लिए दाखिला ले चुके है उनकी कोचिंग कक्षाएं भी अब पूरी तरह आफ लाइन रूप में ही लगेंगी।

0 comments
bottom of page