top of page
  • globalnewsnetin

किसान आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले किसानों की याद में बनने वाले खेल स्टेडियम का नींव पत्थर रखा


श्री चमकौर साहिब हलके गाँव रोडमाजरा में बनने वाले स्टेडियम के निर्माण के लिए एक करोड़ रुपए की अनुदान राशि भी दी

रूपनगर, : केंद्र सरकार द्वारा किसानों पर थोपे गए तीन काले कानूनों के विरुद्ध संघर्ष करते हुए अपनी जान गंवाने वाले किसानों की याद में श्री चमकौर साहिब हलके गाँव रोडमाजरा में बनने वाले खेल स्टेडियम का आज मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने नींव पत्थर रखा और एक करोड़ रुपए की अनुदान राशि दी। इस मौके पर संत बलबीर सिंह सीचेवाल भी विशेष तौर पर पहुँचे थे।

इसके उपरांत मुख्यमंत्री ने 45.81 लाख रुपए की लागत से बनाई गई पानी की टैंकी का उद्घाटन किया। इस टैंकी द्वारा गाँव रोडमाजरा और चक्कलां के निवासियों को साफ़ पीने वाले वाली पानी की सप्लाई दी जाएगी।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने संबोधन करते हुए कहा कि राज्य सरकार द्वारा किसान आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों की याद में बनाया जाने वाला यह खेल स्टेडियम उनके संघर्ष के प्रति सच्ची श्रद्धाँजलि है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सर्वदलीय बैठक द्वारा लिए गए साझे फ़ैसले के अंतर्गत पंजाब सरकार द्वारा आने वाली 8 नवंबर को पंजाब विधान सभा का विशेष सत्र बुलाकर केंद्र सरकार द्वारा थोपे गए तीनों काले कृषि कानूनों को सर्वसम्मति से सिरे से रद्द किया जाएगा।

श्री चन्नी ने आगे कहा कि राज्य के लोगों को सेहतमंद रखने के लिए सभी शहरों में बढिय़ा पार्कों का निर्माण किया जाएगा और शहरों एवं गाँवों में खेल स्टेडियम बनाए जा रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा नौजवानों को खेल के प्रति प्रेरित करने के लिए जिम का सामान और खेल किटें भी दी जा रही हैं।

मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि श्री चमकौर साहिब हलके में 16 नए स्टेडियम बनाए जा रहे हैं, जिनके लिए रोडमाजारा गाँव के खेल स्टेडियम को जारी की गई एक करोड़ रुपए की राशि के अलावा पहले पड़ाव के अंतर्गत 2.50 करोड़ रुपए की राशि जारी कर दी गई है।


उन्होंने आगे कहा कि चमकौर साहिब हलके के विकास पक्ष से कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी, चल रहे सभी प्रोजैक्टों को समयबद्ध ढंग से मुकम्मल किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि क्षेत्र में आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के लिए बेला-पनियाली सडक़ को राष्ट्रीय राजमार्ग 344-ए के साथ जोडऩे के लिए सतलुज नदी पर 114 करोड़ की लागत से पुल का निर्माण भी शुरू कर दिया गया है और बाकी घोषित की गई प्रोजैक्टों के निर्माण कार्य भी जल्द शुरू किए जाएंगे।

0 comments
bottom of page