top of page
  • globalnewsnetin

खालसा कालेज इंजीनियरिंग टैक्नोलोजी में 24 पंजाब बटालियन एनसीसी का वार्षिक प्रशिक्षण कैंप लगाया गया


अमृतसर : खालसा कालेज आफ इंजीनियरिंग एंड टैक्नोलोजी रंजीत एवेन्यू में 24 पंजाब बटालियन एनसीसी की ओर से वार्षिक प्रशिक्षण कैंप लगाया गया। कालेज डायरेक्टर डा. मंजू बाला के सहयोग से लगाए इस कैंप म ें अमृतसर के अलग अलग कालेजों व स्कूलों के कैडिटों ने उत्साह से भाग लिया। कैंप के दौरान कैडिटों को व्यक्तित्व के विकास के साथ साथ हथियारों की संभाल व नक्शे को पढ़ने का प्रशिक्षण दिया गया। कैंप का उद्देश्य कैडिटों में एकता, देश भक्त्ि, टीम भावना व अनुशासन की सोच पैदा करना था।

इस अवसर पर डा. मंजू बाला ने कैंप का आगाज करने के समय सीओ के प्रयास की प्रशंसा करते हुए कहा कि ऐसे किस्म के कैंप कैडिटों में जिम्मेदारी तथा हिम्मत की भावना लाते है। उन्होंने कहा कि केंप के दौरान कैडिटों ने अलग अलग गतिविधियों जिसमें भारत स्वच्छता अभियान, राज व केंद्र सरकार की अलग अलग योजनाओं के तहत सेहत जागरूकता मुहिम, वृक्ष लगाने के अभियान, नशा विरोधी जागृति, पानी की संभाल प्रोग्रामों के उद्देश्य के तहत हिस्सा लिया।

इस अवसर पर ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर रोहित कुमार ने कैंप का दौरा किया तथा कैडिटों को दी जा रही प्रशिक्षण की निगरानी करने के लिए तथा अलग अलग नियुक्तियों संबंधी बातचीत की। कालेज के पहले साल के विद्यार्थियों को 24 बीएन, एनसीसी के सीओ की ओर से एक प्रेरक भाषण दिया गया तथा उनको एनसीसी के सदस्य बनने तथा कालेज में शामिल होने के लिए कहा। इस अवसर पर एएनओ मनीष गुप्ता, अनिल प्रताप व सीटीओ दिलजोत सिंह आदि के अलावा अन्य स्टाफ मौजूद था।

0 comments
bottom of page