top of page
  • globalnewsnetin

खट्टर और विज ने दिलीप कुमार के निधन पर गहरा शोक एवं दु:ख व्यक्त किया


चंडीगढ़ (अदिति)- हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने हिन्दी सिनेमा जगत के मशहूर अभिनेता श्री दिलीप कुमार के निधन पर गहरा शोक एवं दु:ख व्यक्त किया है। श्री दिलीप कुमार 98 वर्ष के थे और लम्बे समय से बीमार चल रहे थे। उन्होंने आज मुम्बई के हिंदुजा अस्पताल में अंतिम सांस ली।

आज यहां जारी एक शोक संदेश में मुख्यमंत्री ने श्री दिलीप कुमार को एक बेहतरीन व दिग्गज अभिनेता बताते हुए कहा कि ट्रेजेडी किंग के नाम से मशहूर श्री दिलीप कुमार के निधन से फिल्म जगत में उत्पन्न रिक्ति की भरपाई करना असंभव है। उन्होंने कहा कि अपनी सहज एवं संवेदनशील अदाकारी के लिए मशहूर श्री दिलीप कुमार सदा लोगों के दिलों में बसे रहेंगे।

उन्होंने कहा कि अपनी शानदार अदाकारी के लिए श्री दिलीप कुमार भारतीय फिल्मों के सर्वोच्च सम्मान दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित होने के साथ-साथ राज्यसभा के सदस्य भी रहे। उनके शानदार अभिनय को कभी भुलाया नहीं जा सकता। उनका दु:खद निधन फिल्म जगत के साथ-साथ देश के लिए भी एक क्षति है।

मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त की और प्रार्थना की कि परमपिता परमेश्वर दिवंगत आत्मा को अपने चरणों में स्थान दें।

साथ ही हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने फिल्म जगत के जाने-माने अभिनेता दिलीप कुमार के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

आज उन्होंने ट्वीट करके कहा कि "दिलीप कुमार के स्वर्गवास से अदाकारी का एक अध्याय खत्म हो गया है। अपनी बेहतरीन अदाकारी की वजह से वह लोगों के दिलोदिमाग पर हमेशा जिंदा रहेंगे। मेरी उनको विनम्र श्रद्धांजलि।"

श्री विज ने दिलीप कुमार को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उनके स्वर्गवास से फ़िल्मी जगत को बड़ा झटका लगा है ।

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार 98 साल के थे। आज सुबह 7.30 बजे उन्होंने आखिरी सांस ली।

0 comments
bottom of page