top of page
  • globalnewsnetin

गुरुग्राम में अवैध रूप से कंट्रोल्ड एरिया में कृषि भूमि पर बनी गैंगस्टर की कोठी की गई जमींदोज


गुरुग्राम जिला के गांव बार गुर्जर में अवैध रूप से कंट्रोल्ड एरिया में कृषि भूमि पर बनी गैंगस्टर सुबे गुर्जर की कोठी को नगर निगम मानेसर ने भारी पुलिस बल की मदद से जमींदोज कर दिया है। यह कोठी लगभग पौने एकड़ एरिया में बनी हुई थी। गैंगस्टर सुबे गुर्जर पर 42 आपराधिक मामले दर्ज हैं और वह फिलहाल भोंडसी जेल में बंद है। इस अवैध चार मंज़िला कोठी को गिराने के लिए नगर निगम मानेसर व पुलिस का अमला वीरवार को निगम आयुक्त मोहम्मद इमरान रजा के नेतृत्व में पहुँच गया था । पुलिस बल का नेतृत्व एसीपी मानेसर सुरेश कुमार कर रहे थे। उस समय अमला दो जेसीबी लेकर गया था परंतु इतनी बड़ी कोठी को जेसीबी से गिराना कठिन था , इसलिए पहले दिन चारदिवारी तोड़ कर अमला वापिस चला आया और रात भर संसाधन इकट्ठे कर सुबह पुनः कार्रवाई शुरू की। क़रीब 7 घंटे की मशक़्क़त के बाद कोठी को धराशायी किया गया है।

मानेसर नगर निगम में नियुक्त डीटीपी संजय कुमार के अनुसार गैंगस्टर सुबे गुर्जर ने अवैध रूप से नियंत्रित क्षेत्र में कृषि भूमि पर लगभग पौने एकड़ क्षेत्रफल में कोठी बनाई हुई थी। यह मामला जब नगर निगम मानेसर के अधिकारियों के संज्ञान में आया तो संयुक्त आयुक्त के माध्यम से कोठी के मालिक गैंगस्टर सुबे गुर्जर को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। जब उसकी ओर से संतोषजनक जवाब नहीं आया तो इस कोठी को गिराने का निर्णय लिया गया।

उन्होंने बताया कि नगर निगम मानेसर के अमले ने लगभग 100 पुलिसकर्मियों के बल के साथ, जिसमें महिला तथा पुरुष पुलिसकर्मी दोनों शामिल थे, कोठी को गिराने का कार्य वीरवार को शुरू किया। पोर्कलेन मशीन अर्थात बुलडोजर की मदद से बारिश के बावजूद 2 दिन में इस कोठी को जमींदोज कर दिया गया है।उन्होंने बताया कि इस दौरान गैंगस्टर सूबे गुर्जर के परिवार की कुछ महिलाओं ने विरोध भी किया लेकिन पुलिस बल की मदद से कार्रवाई को अंजाम तक पहुंचाया गया है।

0 comments
bottom of page