top of page
  • globalnewsnetin

ज्ञान चंद गुप्ता ने पंचकूला में किडनी डोनर व रेसिपिएंट को सम्मानित किया


पंचकूला, : अंगदान के प्रति जागरूकता की आवश्यकता पर बल देते हुए, हरियाणा विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने गुरुवार को कहा कि अंगदान के प्रति जमीनी स्तर पर शिक्षा और जागरूकता समय की जरूरत है।

उन्होंने कहा, "हर साल हम कई बहुमूल्य जिंदगियां अंगदान की कमी की वजह से गवा बैठते हैं । ऐसे में हमें अंगदान के महत्व के बारे में हर एक को जागरूक करने की जरूरत है।"

वह यहां एक होटल में 'पेशेंट कनेक्ट प्रोग्राम' में बोल रहे थे, जिसे अल्केमिस्ट अस्पताल पंचकूला द्वारा विश्व किडनी दिवस के अवसर पर आयोजित किया गया था।

उन्होंने शहर के सभी अस्पतालों से उन सभी जरूरतमंद लोगों की मदद करने का आग्रह किया, जिन्हें इलाज की जरूरत है और जो महंगा इलाज नहीं करा सकते।

उन्होंने अल्केमिस्ट की नेफ्रोलॉजी टीम को 200 सफल किडनी ट्रांसप्लांट पूरा करने के लिए बधाई भी दी।

इस दौरान ज्ञान चंद गुप्ता ने अस्पताल की नेफ्रोलॉजी टीम रीनल साइंसेज के प्रमुख डॉ. एसके शर्मा, किडनी ट्रांसप्लांट सर्जन डॉ. नीरज गोयल और डॉ. राजीव गोयल, सीनियर कंसल्टेंट नेफ्रोलॉजी डॉ. चरणजीत लाल और डॉ. रमेश कुमार के साथ लगभग 100 किडनी डोनर व रेसिपिएंट को सम्मानित किया। सम्मानित लोगों में यमुनानगर का एक 15 वर्षीय लड़का भी था जिसका पिछल साल अल्केमिस्ट में किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था ।

इस अवसर पर सिविल सर्जन पंचकूला डॉ. मुक्ता कुमार और किडनी ट्रांसप्लांट औथोरिज़ेशन कमेटी के सदस्य, डॉ. अरुणा कुमारी और डॉ. राज कुमार गोयल भी उपस्थित थे।

0 comments
bottom of page