top of page
  • globalnewsnetin

दिल्ली एयरपोर्ट के लिए सरकारी वॉल्वो बसें चलने से निजी कंपनियों का एकाधिकार ख़त्म हुआ: लालजीत


नंगल, : पंजाब के परिवहन मंत्री स. लालजीत सिंह भुल्लर और शिक्षा मंत्री स. हरजोत सिंह बैंस द्वारा साझे तौर पर नंगल से दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए सरकारी वॉल्वो बस सर्विस की शुरुआत की गई। इलाके की पूरानी माँग पूरी होने से अब कंडी इलाके के लोग केवल 1130 रुपए किराए में दिल्ली हवाई अड्डे तक सफर तय कर सकेंगे।

पनबस की नयी वॉल्वो बस को हरी झंडी दिखाने के उपरांत अपने संबोधन में परिवहन मंत्री ने कहा कि पंजाब से दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तक सरकारी वॉल्वो बस शुरू होने से निजी कंपनियों का एकाधिकार ख़त्म हो गया है। उन्होंने कहा कि अपनी मनमर्जी से 3000 से 3500 रुपए तक किराया वसूलने वाली इन निजी कंपनियों द्वारा किराया घटाने के बावजूद लोग सरकारी वॉल्वो बस सेवा को प्राथमिकता दे रहे हैं, जिससे सरकारी बस सेवा निरंतर लाभ में जाने लगी है।


स. लालजीत सिंह भुल्लर ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा पिछले साल जून महीने के दौरान वॉल्वो बस सर्विस शुरू की गई, जिसका विदेशों में बसने वाले पंजाबियों ने ख़ूब लाभ लिया है। उन्होंने कहा कि राज्य के अलग-अलग शहरों से चलने वाली इन बसों में अब तक 80,000 से अधिक यात्री सफर कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि यात्रियों के आंकड़े इस सेवा की सफलता को साबित करते हैं, जिसको ध्यान में रखते हुए पंजाब सरकार द्वारा इस सेवा में लगातार विस्तार किया जा रहा है।

0 comments
bottom of page