top of page
  • globalnewsnetin

नशों से दूर करने और शस्त्र विद्या के साथ जोड़ने के लिए हर जिले में खोले जाएंगे मुफ्त गत्तका प्रशिक्षण


नौकरियों के लिए अर्जियाँ देने की तारीख 15 जून तक बढ़ाई

चंडीगढ़ (गुरप्रीत) पंजाब की नौजवान पीढ़ी को नशों और अन्य बुरी आदतों से दूर रखने और सिख शस्त्र विद्या गत्तका को प्रफुल्लित करने और बच्चों को विरसे के साथ जोड़ने के लिए इंटरनेशनल सिख मार्शल आर्ट कौंसिल द्वारा पंजाब के हर जिले में जल्द ही मुफ्त गतका प्रशिक्षण केंद्र खोले जा रहे हैं जिसमें बच्चों को गत्तके के साथ-साथ गुरमुखी, गुरबानी, गुरमत सहित स्वास्थ्य एवं स्वच्छता बारे भी ज्ञान दिया जायेगा।

यह जानकारी देते हुए कौंसिल के चेयरमैन स. हरजीत सिंह गरेवाल स्टेट अवार्डी ने बताया कि ग्लोबल मिडास फाऊंडेशन के सहयोग से चलाए जा रहे इस प्रोजैक्ट अधीन गतका और गुरबानी के जानकार गुरसिख लड़के और लड़कियों के से उपरोक्त पदों के लिए अर्जियों की माँग 8 जून से बढ़ाकर अब 15 जून तक कर दी गई है जिसमें धार्मिक, गुरबानी कथा, कीर्तन / तबला और अधिक पढ़े-लिखे नौजवानों को प्रथमिकता दी जायेगी।

स. गरेवाल ने बताया कि चुने गए नौजवानों का इंटरव्यू कौंसिल के पाँच सदस्यीय गुरसिख पैनल द्वारा लिया जायेगा और चुने गए नौजवानों को मासिक वेतन दिया जाएगा और उनको पंजाब के अलग-अलग 23 जिलों के गत्तका प्रशिक्षण केन्द्रों में भेजा जायेगा जहाँ उनके द्वारा बच्चों की सुबह और शाम गत्तका प्रशिक्षण क्लासें लगाई जाएंगी।

स. गरेवाल, जोकि नेशनल गत्तका एसोसिएशन आॅफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हैं, ने बताया कि जिला गत्तका प्रशिक्षण केन्द्रों में हर हफ्ते गुरमत, खेल, स्वास्थ्य एवं चरित्र निर्माण संबंधी आॅनलाइन लैक्चर भी लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि कौंसिल द्वारा समय-समय पर केन्द्रों में आॅनलाइन प्रशिक्षण और गुरबानी सैमीनार भी लगाए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि इन प्रशिक्षण केन्द्रों में नौकरी के लिए 25 से 40 साल तक की उम्र के इच्छुक गुरसिख www.Gatkaa.com वैबसाईट से फार्म डाउनलोड करके पूरे विवरण 15 जून ISMACouncil@gmail.com ईमेल पर भेजें। उन्होंने बताया कि जिले के हर प्रशिक्षण केंद्र को कौंसिल द्वारा गत्तका शस्त्र और गत्तकयी सिंहों के लिए पौशाक भी दी जाएंगी।

0 comments
bottom of page