top of page
  • globalnewsnetin

पंजाबी म्यूज़िक इंडस्ट्री में तहलका मचाने की ओर ज़िकी मीडिया ने बढ़ाए कदम


चंडीगढ़ (गुरप्रीत) : ज़िकी मीडिया, म्यूज़िक प्रॉडक्शन हाउस ग्लोबल डिस्ट्रीब्यूटर, तेजी से भारतीय संगीत बाजार में अपनी उपस्थिति बढ़ा रहा है और पंजाबी संगीत में एक बड़ा नाम बन चुके देसी क्रू के साथ एक बड़ी साझेदारी की घोषणा करता है। जिसमें शामिल हैं गोल्डी काहलों और सतपाल मल्ही की जोड़ी जो पंजाबी संगीत जगत में अपने हिट गीतों के लिए मशहूर हैं। 

अग्रीमेंट के तहत ज़िकी मीडिया देसी क्रू के म्यूज़िक डिस्ट्रीब्यूशन और आने वाली एल्बम्स और गानों की प्रमोशन का काम करेगा।

देसी क्रू ने साल 2012 में अपने करियर की शुरूआत की और ‘छड्ड के जावीं ना’, ‘सरदारनी’, ‘सॉलिड’, ‘राखवां कोटा’, ‘टू बी कन्टिन्यूड’ और ‘सॉलिड टू’ जैसी स्वतंत्र एल्बम की। खुद को सिर्फ स्वतंत्र एल्बम तक सीमित ना कर उन्होंने कई फिल्मों के लिए भी संगीत बनाया। साल 2015 में उन्होंने पंजाबी ड्रामा मिट्टी ना फरोल जोगिया के साथ डेब्यू किया, जिसके बाद ‘वंस अपॉन आ टाइम इन अमृतसर’, ‘ग्रेट सरदार’ और ‘रॉकी मेंटल’ जैसी फिल्मों के लिए संगीत बनाया।

इस जोड़ी ने दिलजीत दोसांझ, करन औजला, जस्सी गिल, परमीश वर्मा, रंजीत बावा, निमरत खैहरा, दिलप्रीत ढिल्लों जैसे कलाकारों के लिए ‘क्या बात आ’, ‘गाल नी कढनी’, ‘झांझर’, ‘बॉर्न टू शाइन’, ‘अज्ज कल’, ‘अत्त करती’ जैसे गीत बनाए, जिन्होंने कई नए ट्रेंड और रिकॉर्ड बनाए।

सौदे के बारे में बात करते हुए, अरुण नगर, सीईओ और प्रबंध निदेशक, ज़िकी मीडिया ने कहा, “हम देसी क्रू के साथ काम करने के लिए बहुत उत्साहित हैं। यह सौदा हमें पंजाबी संगीत इंडस्ट्री में अपनी उपस्थिति को तेजी से बढ़ाने में सक्षम करेगा और हमारे प्रदर्शन में एक नया आयाम जोड़ेगा। केवल भारत ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में पंजाबी संगीत की डिमांड बहुत बड़ी है। इस डील के साथ हमें पंजाबी दर्शकों से जुड़ने का और मौका मिलने की उम्मीद है। 

देसी क्रू के गोल्डी काहलों और सतपाल मल्ही ने कहा, “हम बहुत उत्साहित हैं अपने प्रशंसकों के लिए नया संगीत लाने के लिए और हमें विश्वास है कि ज़िकी मीडिया के साथ यह साझेदारी हमें अपने दर्शकों के विस्तार में मदद करेगी और हमें बेहतर संगीत दुनिया के सामने लाने का मौका मिलेगा।”

चैनल में पंजाबी संगीत उद्योग के सभी प्रमुख कलाकारों द्वारा ट्रैक होंगे- जस्सी गिल, परमीश वर्मा, कोरला मान, कौर बी,निमरत खैरा, खान भैनी, और पंजाब से आने वाली नई प्रतिभाओं को भी लॉन्च किया जाएगा।  


ज़िकी ने अपने लिए स्थानीय और ऑनलाइन दोनों स्तर पर एक वफादार फैन बेस विकसित है। यू ट्यूब पर 110 सब चैनल्स जिनके सिर्फ भारत में 15 मिलियन से ज़्यादा सब्सक्राईबर्स हैं, कई वायरल हिट्स जैसे ‘ना ना ना’, जे स्टार का ‘हुलारा’, हलेर मेंहदी का ‘वर्ल्ड कप हमारा है’, मुंहफाड़ का ‘ऐलान’ दे चुके हैं

0 comments
bottom of page