top of page
  • globalnewsnetin

पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू हाई कोर्ट की शरण में ,हाईकोर्ट आज सुनवाई करेगा


कॉमेडियन और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने हाई कोर्ट की शरण ली है। रोड रेज मामले में एक वर्ष के करीब जेल की सजा काट कर हाल ही में बाहर आये पंजाब कांग्रेस के दिग्गज नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब सरकार के उस फैसले को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में चुनौती दे दी है जिस में उनकी सुरक्षा का घेरा कम कर दिया गया था। श्री सिद्धू ने अपनी याचिका में अपनी जान को खतरे की आशंका जताई है। श्री सिद्धू ने अब अपनी सुरक्षा बढ़ाने के लिए हाई कोर्ट की शरण ली है।

नवजोत सिद्धू ने हाईकोर्ट में याचिका दायर में कहा है कि उनकी सुरक्षा को वाई से बढ़ा कर जेड प्लस किया जाए, क्योंकि उनकी जान को खतरा है। सिद्धू ने कोर्ट में अपना पक्ष रखते हुए कहा है कि पहले उन्हें जान से मारने की कई बार धमकी मिल चुकी है और इसी बात को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार ने उन्हें जेड प्लस सिक्योरिटी दी थी। हाई कोर्ट को बताया गया है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर जब वह रोड रेज मामले में जेल गए तो उनकी सुरक्षा वापस ले ली गई। उन्हें ये आश्वासन दिया गया था कि जब भी वह अपनी सजा पूरी कर जेल से रिहा होंगे तो उन्हें उनकी सुरक्षा तुरंत वापस कर दी जाएगी।

सिद्धू का तर्क है कि चूँकि अब वह अपनी सजा पूरी कर जेल से रिहा हो चुके हैं तो उनकी सुरक्षा वापिस दी जनि चाहिए थी परन्तु अब जब वह जेल से रिहा हुए तो उनकी सुरक्षा को कम करके वाई कैटेगरी कर दिया गया है। सिद्धू ने कोर्ट को यह भी बताया कि करीब 4 दिन पहले ही उनके घर की छत पर एक अज्ञात व्यक्ति भी देखा गया। इस मामले में पटियाला पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति खिलाफ मामला भी दर्ज किया है।

सिद्धू का हाई कोर्ट से आग्रह है कि चूँकि उनकी जान को खतरा है तो ऐसे में उन्हें दी गई सुरक्षा को कम करने का फैसला अनुचित है । इस लिए उन्हें पहले जैसे जेड प्लस सुरक्षा देने के आदेश दिए जाएँ। उम्मीद जताई जा रही है कि कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू की इस याचिका पर हाईकोर्ट आज सुनवाई करेगा।

0 comments
bottom of page