top of page
  • globalnewsnetin

प्रदेशभर में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए तीनों चरण के पंचायत चुनाव- धनपत सिंह


चंडीगढ़ (अदिति) हरियाणा राज्य निर्वाचन आयुक्त श्री धनपत सिंह ने कहा कि प्रदेशभर में तीनों चरण के पंचायती चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गए हैं। 25 नवंबर को चार जिलों फरीदाबाद, फतेहाबाद, पलवल और हिसार में आयोजित पंच और सरपंच पद के लिए चुनाव भी शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुआ। इन चारों जिलों में पंच और सरपंच पद के नतीजे चुनाव के बाद घोषित कर दिए गए। वहीं प्रदेश में अब पंचायत समिति सदस्यों और जिला परिषद सदस्यों के मतगणना 27 नवंबर को होगी, जिसके बाद नतीजे घोषित किए जाएंगे।

श्री धनपत सिंह ने बताया कि शुक्रवार को चार जिलों फरीदाबाद, फतेहाबाद, पलवल और हिसार में 83.2 फीसदी मतदान रहा। मतदाता केंद्रों पर सुबह से ही युवाओं, बुजुर्ग और महिलाओं की लंबी-लंबी लाइनें लग गई थी। शांतिपूर्ण माहौल के बीच मतदान संपन्न हुआ। मतदाताओं को किसी तरह की परेशानी नहीं आई। मतदान की पूरी प्रक्रिया निर्बाध रूप से चली। उन्होंने बताया कि तीसरे चरण में कुल 22 लाख 180 मतदाता हैं। इनमें से 18 लाख 31 हजार 718 ने मतदान किया, जो कुल मतदान का 83.2 प्रतिशत रहा।

श्री धनपत सिंह ने बताया कि कुछ जगहों पर ईवीएम में खराबी आई थी लेकिन चुनाव प्रक्रिया में लगे अधिकारियों ने तत्काल उस मशीन को बदला और मतदान शुरू करवाया। मतदान खत्म होने के उपरांत पोलिंग स्टॉफ ने पंच व सरपंच पद के उम्मीदवारों की वोटों की गिनती के बाद चुनाव नतीजे घोषित कर दिए हैं। चुनाव में लगे पोलिंग स्टॉफ, पुलिस कर्मचारियों व अन्य अधिकारियों ने अपने कार्य को बखूबी निभाया। सभी बधाई के पात्र हैं।


जिलेवार यह रहा मतदान प्रतिशत

1. फरीदाबाद – 78.4 प्रतिशत

2. फतेहाबाद – 87.5 प्रतिशत

3. हिसार – 82.3 प्रतिशत

4. पलवल – 83.0 प्रतिशत

0 comments
bottom of page