top of page
  • globalnewsnetin

भाजपा नेता तरुण चुघ ने राहुल, प्रियंका गांधी को बताया गंवारों जैसा


चंडीगढ़ (गुरप्रीत) भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुघ ने कांग्रेस पार्टी के नेताओं राहुल गान्धी व प्रियंका वाड्रा द्वारा तेल की कीमतों में वृद्धि पर हाथ तौबा नचाने पर कड़ा प्रहार करते हुये कहा की दोनो नेताओं को पहले युपीए शाषण में हुई तेल की कीमतों की रिकॉर्ड तोड़ बढ़ोतरी को ध्यान में रखना चाहिये।

चुघ ने आकड़े जारी करते हुये कांग्रेस की भाई बहनों की जोड़ी को अगाह किया की उनके दस साल के शाषण में दिल्ली को उदहारण माना जाये तो पैट्रोल की कीमत में 112 प्रतिशत की वृद्धि हुई जबकि एनडीए के शाषन में चार वर्षों में मात्र 13 प्रतिशत की वृद्धि हुई। डीजल की कीमत में इसी अवधि में कांग्रेस के शाषन में 160 प्रतिशत की वृद्धि हुई ,वहीं एनडिए के राज में 28 प्रतिशत की वृद्धि हुई। चुघ ने कहा की युपीए के अंतिम पांच वर्षों में रिकॉर्ड तोड़ पैट्रोल व डीजल में वृद्घि हुई। चुघ ने आकड़े देते हुये कहा की 16 मई 2009 में दिल्ली में पैट्रोल की कीमत 40.62 थी जबकि 16 मई 2014 में इसकी कीमत 71.41 हो गई ।

चुघ ने कहा कि कांग्रेस के शासन वाले पंजाब सूबे में भी महंगाई में उस समय आग लगी, जब 15 जून 2020 को पंजाब सरकार ने पैट्रोल और डीजल, दोनों पर वैट बढ़ा दिया। पंजाब सरकार ने गत वर्ष फरवरी में एक ही झटके में पैट्रोल के दाम 5 रुपए और डीजल के 1 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से बढ़ा दिए। पंजाब सरकार ने पेट्रोल पर वैट 2.33 प्रतिशत से बढ़ाकर 26.43 प्रतिशत और डीजल पर 15.15 प्रतिशत से बढ़ाकर 15.98 प्रतिशत कर दिया। इस कदम के माध्यम से राजस्व के रुप में पंजाब सरकार प्रति वर्ष 250 करोड़ रुपये से 300 करोड़ रुपये तक अर्जित कर चुकी है। चुघ ने कहा कि राहुल गांधी व प्रियंका वाड्रा को एन.डी.ए. सरकार के खिलाफ कुछ बोलने से पहले अपनी सरकारों के काम गुरजी की तरफ नजर दौड़ानी चाहिए।

चुघ ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी महंगाई पर काबू पाने के लिए काम कर रहे हैं और उन्हें उनके प्रयासों के लिए इसका श्रेय दिया जाना चाहिए। बढ़ती महंगाई की पीड़ा को श्री मोदी जानते हैं और राहत के लिए देश को उन पर पुरा भरोसा है । महंगाई की जननी कांग्रेस है जब कि भाजपा ने महंगाई को हमेशा कम किया है व गरीबो की चिंता व दर्द हमेशा समझा है । चुघ ने कहा की कोरोना महामारी के कार्यकाल में 80 करोड़ लोगों को 8 महीने फ्री राशन, करोडो की फ्री गैस , बैंक एकाउंट में 500 रुपया डाले थे व कांग्रेस सनसनी खड़ी कर फिल्मी ड्रामा कर रही है ।


0 comments
bottom of page