top of page
  • globalnewsnetin

मैनेजमेंट एसोसिएशन ने प्रोफेशनल नेटवर्किंग की कला और विज्ञान पर अद्वितीय मास्टरक्लास का किया आयोजन


चंडीगढ़ (अदिति यह सप्ताहांत चंडीगढ़ मैनेजमेंट एसोसिएशन (सीएमए) के सदस्यों के लिए खुशी और ज्ञान का खजाना लेकर आया, क्योंकि उन्होंने हाउ टू लीवरेज द बिजनेस नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म पर अद्वितीय मास्टरक्लास में भाग लिया। पूरे इवेंट में सीएमए कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए पर्याप्त सतर्क रहा। सदस्यों ने कार्यशाला के आयोजन के लिए सीएमए को धन्यवाद दिया जिसने उन्हें एक नया दृष्टिकोण दिया और पेशेवर नेटवर्किंग का एक नया तरीका सिखाया।

सीएमए द्वारा आयोजित सभी कार्यक्रम बहुत उच्च स्तर के होते हैं क्योंकि वे राष्ट्रीय ख्याति के वक्ताओं को आमंत्रित करते हैं जो अपने ज्ञान और अनुभव सदस्यों के साथ साझा करते हैं। सीएमए के सदस्य कार्यक्रम से पहले एक ऑनलाइन सर्वेक्षण में भाग लेते हैं और फिर वे कार्यक्रम की गुणवत्ता, उसकी प्रासंगिकता, उपयोगिता और वक्ता के कौशल पर अपनी प्रतिक्रिया साझा करते हैं। इस प्रक्रिया के कारण सभी कार्यक्रमों का उच्च स्तरीय बने रहना सुनिश्चित होता है।

हैप्पीनेस गुरु के रूप में जाने जाने वाले, पी के खुराना मुख्य वक्ता थे, आज की कार्यशाला की मुख्य विशेषता यह थी कि इसमें न केवल विभिन्न नेटवर्किंग प्लेटफार्मों का लाभ उठाने के तरीकों की जानकारी शामिल थी, बल्कि बेहतर संबंधों को जोड़ने और स्थायी संबंध बनाने के लिए कई महत्वपूर्ण गुर भी साझा किए गए। खुराना ने मानसिक स्वास्थ्य और खुश रहने के तरीके और दूसरों को खुश रखने के कुछ टिप्स भी साझा किए।

सीएएमए के अध्यक्ष, सीए उमा कांत मेहता ने कहा, "हम लंबे समय से अपने सदस्यों के लिए इस तरह की कार्यशाला आयोजित करने की योजना बना रहे थे इसीलिए हमारे सदस्यों ने कोविड से सुरक्षित रहने के सभी उपायों का पालन किया और संगोष्ठी के दौरान सामाजिक दूरी बनाए रखी। खुराना को खुशियां बांटने, दिलों में आशाएं जगाने और जीवन में सफलता दिलाने में एक्सपर्ट माना जाता है। इसने हमें कार्यशाला के आयोजन के लिए प्रेरित किया। हमें खुशी है कि सीएमए सदस्यों ने इसका अच्छी तरह से आनंद लिया और इसकी सराहना की।"

पी. के. खुराना कहते हैं कि सभी सीएमए सदस्य अपने-अपने क्षेत्र के अगुवा हैं। उन्हें अपनी कंपनियों का नेतृत्व करने, टीमों का प्रबंधन करने, समस्याओं को हल करने और तुरंत निर्णय लेने की आवश्यकता होती है। संगोष्ठी ने इन उद्यमियों और वरिष्ठ अधिकारियों को खुद को पेशेवर नेटवर्किंग की सुव्यवस्थित प्रणाली को समझने का अवसर दिया ताकि वे अपनी कंपनियों को नई ऊंचाइयों पर ले जा सकें और खुशी का प्रसार कर सकें। खुराना का लक्ष्य है कि भारतवर्ष खुशहाल हो और इसकी अर्थव्यवस्था मज़बूत हो। अपने इस लक्ष्य की पूर्ति में सहायक होने के लिए उन्होंने सीएमए को धन्यवाद दिया।

0 comments
bottom of page