top of page
  • globalnewsnetin

श्री राम मंदिर निर्माण में हर घर से मिल रहा है निधि समर्पण, 27 फरवरी तक चलेगा अभियान


श्री राम के मंदिर में हर घर के नाम की लगे ईंट

पंचकूला:- श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास निधि संपर्ण अभियान के लिए समाज के अलग-अलग वर्गों की टोलियां राम भक्त परिवारों से संपर्क करके निधि समर्पण कर रही हैं भगवान राम के मंदिर को लेकर ना केवल पंचकूला शहर के दोनों नगरों में अपितु ग्रामीण क्षेत्र में भी उत्साह देखने को मिला है । पंचकूला जिला संयोजक सत्यनारायण वर्मा ने बताया कि इस अभियान के निमित्त जिला पंचकूला में अभी तक रामदूत 20729 राम भक्त परिवार तक पहुंच चुके है और समाज का प्रत्येक बंधु इस राम काज में अपने सामर्थ्य अनुसार बढ़-चढ़कर अपना समर्पण कर रहा है । श्रद्धा और समर्पण की कहानियां तो बहुत सुनी परंतु इस अभियान में उन्हें साक्षात देखने का अवसर भी मिल रहा है । हमारा उद्देश्य केवल धन संग्रह नहीं अपितु समाज और व्यक्ति - व्यक्ति में रामत्व का पुनः जागरण एवं प्रत्येक रामभक्त के घर तक यह विषय पहुंचना ही लक्ष्य है ।

गौरतलब है विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल , राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, धर्मिक व सामाजिक संस्थाओं के शीर्ष कार्यकर्ताओं ने संकल्प लिया हैं कि पंचकूला के 202 ग्रामों व 40 बस्तियों में 1500 कार्यकर्ता 400 टोलियों में घर-घर जाकर 133435 परिवारों को संपर्क करेंगे। यह अभियान 1 फरवरी से शुरू हो चुका है और 27 फरवरी तक चलेगा। उन्होंने बताया कि नगर वासियों की तरफ से इस पुनीत कार्य के लिए भरपूर स्नेह देखने को मिल रहा है। ऐसा लगता है कि सभी अपने मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के मंदिर के लिए वर्षों से आशा लगाए बैठे थे, वह आज साक्षात रुप में बनता दिख रहा है ।कई बुजुर्गों ने तो कार्यकर्ताओं को आशीर्वाद देकर अपनी कमाई में से भी राम मंदिर निर्माण के लिए राशि भेंट की और उन्होंने कहा कि जब मंदिर निर्माण पूरा हो जाएगा तब अयोध्या जाकर भगवान श्री राम के दर्शन भी अवश्य करेंगे। पंचकूला जिले के अन्य नगरों जैसे कि, कालका, पिंजोर, रायपुर रानी, एवम ग्रामीण क्षेत्र रायतन , दून ,मोरनी ,बरवाला में उत्साह का माहौल है।

सनातन मंदिर सेक्टर 10 पंचकूला एवम गीता मंदिर सेक्टर 11 पंचकूला ने भी एक लाख से अधिक राशि इस पुण्य कार्य हेतु समर्पित की है ।शहर की अन्य धार्मिक संस्थाएं भी इस कार्य में योगदान करने कि इच्छुक है ।

0 comments
bottom of page