top of page
  • globalnewsnetin

स्वच्छता अभियान के तहत हरियाणा के 8 गांवों के स्कूलों में बनेंगे टॉयलेट्स


चंडीगढ़ (अदिति) वल्र्ड टॉयलेट डे के अवसर पर समाज में लोगों की अच्छी सेहत और हाइजीन को बढ़ावा देने की प्रतिबद्धता के अंतर्गत बाथवेयर ब्रांड, हिंडवेयर ने आज अपने ‘बिल्ड ए टॉयलेट, बिल्ड हर फ्यूचर ’ कैंपेन को लॉन्च करते हुए हरियाणा के 8 गांवों के स्कूलों को गोद लिया है।

कंपनी की साल भर तक चलने वाली ‘हाइजीन दैट इम्पावर्स’ की पहल के तत्वाधान में इस अभियान को स्कूलों में सैनिटेशन का पर्याप्त इंफ्रास्ट्रक्चर प्रदान कर लड़कियों को सशक्त बनाने के लिए हाइजीन के वादे के साथ अपनी स्कूली शिक्षा पूरी करने के लिए प्रोत्साहन देने पर केंद्रित किया गया है।

ब्रिलोका लिमिटेड के चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर श्री संदीप सोमानी इस अवसर पर कहा, इस कैम्पेन के पहले चरण में, हिंदवेयर ने 8 गांवों के स्कूलों को गोद लिया है। इस अभियान के एक हिस्से के तौर पर कंपनी टॉयलेट्स का इंफ्रास्ट्रक्चर प्रदान करेगी और इनके रखरखाव का जिम्मा संभालेंगी। इससे गांवों में लड़कियों को सक्षम और सशक्त बनाया जा सकेगा।

जागरूकता पैदा करने के प्रयास में हिंदवेयर ने कई चैनलों पर एक समग्र एकीकृत मार्केटिंग अभियान भी लॉन्च किया है। एक डिजिटल फिल्म की मदद से और रेडियोए प्रिंट मीडिया तथा अन्य माध्यमों के उपयोग से लोगों को यह संदेश फैलाने और इस कार्य में भाग लेने के लिये जागरूक और प्रोत्साहित किया जा रहा है।

हर साल लगभग 20 मिलियन छात्राओं को स्कूल में उचित और निजी स्वच्छता सुविधाओं के अभाव के कारण पढ़ाई छोडऩी पड़ती है। इस विकट समस्या को दूर करने पर लक्षित यह कैम्पेन चरणबद्ध तरीके से संचालित किया जा रहा है और लंबी अवधि में इसका विजन इसे राष्ट्रीय स्तर पर विस्तारित करना है।

bottom of page