top of page
  • globalnewsnetin

सरकार की बदइंजामी ने राहत की बारिश को बना दिया आफत की बारिश- हुड्डा


सड़कें समंदर तो तालाब में तबदील हुई गलियां- हुड्डा

बार-बार आगाह करने के बावजूद सरकार ने नहीं लिया कोई सबक- हुड्डा

जलभराव की समस्या से निपटने के लिए युद्ध स्तर पर काम करे सरकार- हुड्डा

चंडीगढ़ (अदिति) पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने प्रदेशभर से आ रही जलभराव की तस्वीरों पर गहरी चिंता जाहिर की है। हुड्डा का कहना है कि मानसून की पहली बारिश के बाद ही रोहतक समेत पूरे हरियाणा की सड़कें समंदर और गलियां तालाब में तबदील हो गईं। लगभग हर शहर में सीवरेज सिस्टम पूरी तरह ठप हो गया। जहां देखो वहां जल ही जल नजर आ रहा है। हर बारिश के बाद यह नजारा आम हो गया है। बीजेपी-जेजेपी सरकार की अनदेखी के चलते यह अव्यवस्था मानो हरियाणावासियों की किस्मत बन गई है।

हुड्डा ने कहा कि कई दिनों की चिलचिलाती गर्मी के बाद हुई बारिश लोगों के लिए राहत लेकर आई है। लेकिन सरकार की बदइंतजामी ने राहत को आफत में बदल दिया। रोहतक समेत कई शहर पानी से लबालब हो गए और लोगों के मकानों व दुकानों में पानी भर गया। हजारों की तादाद में कार, स्कूटर, बाइक व अन्य वाहन पानी में डूब गए। सड़कों पर पानी जमा होने की वजह से लगातार हादसे हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हर बारिश के बाद बार-बार आगाह करने के बावजूद सरकार ने कोई सबक नहीं लिया और लोगों को उनके हाल पर छोड़ दिया। बारिश की शुरुआत में यह हाल है तो आने वाले दिनों में स्थिति और परेशान करने वाली हो सकती है। क्योंकि अभी बारिश का सीजन कई दिनों और चलेगा। ऐसे में सरकार को जलभराव की समस्या से निपटने के लिए युद्ध स्तर पर काम करना होगा। जल निकासी के लिए प्रशासन को त्वरित दिशा निर्देश दिए जाने चाहिए और यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि आने वाले दिनों में लोगों को इस भयावह स्थिति का सामना नहीं करना पड़ेगा।

0 comments
bottom of page