top of page
  • globalnewsnetin

सुखबीर सिंह बादल ने पार्टी की वरिष्ठ लीडरशीप के साथ गिरफ्तारियां दी


कहा कि नवजोत सिद्धू सरदार बिक्रम सिंह मजीठिया की गिरफ्तारी के लिए कांग्रेस सरकार को गैर संवैधानिक कार्रवाई करने का निर्देश दे रहे

कहा कि सभी झूठे मामलों की जांच के लिए शिअद-बसपा सरकार बनने के बाद कमिशन का गठन किया जाएगा तथा इसके लिए जिम्मेदार लोगों पर मुकदमा चलाया जाएगा

चंडीगढ़ (गुरप्रीत) : शिरोमणी अकाली दल के अध्यक्ष सरदार सुखबीर सिंह बादल ने वरिष्ठ नेता स. बिक्रम सिंह मजीठिया को झूठे ड्रग्स मामले में फंसाने की कांग्रेस की साजिश के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराने के लिए पार्टी की कोर कमेटी के सदस्यों के साथ आज गिरफ्तारियां दी।

विधायक फ्लैट परिसर के बाहर कड़ी सुरक्षा के बावजूद वरिष्ठ नेताओं ने बैरिकेड्स् तोड़कर मुख्यमंत्री आवास तक मार्च किया तथा उसके सामने ही गिरफ्तारियां दी।

इस अवसर पर अकाली दल अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिद्धू राज्य सरकार को स. बिक्रम सिंह मजीठिया के खिलाफ झूठा मामला दर्ज करने का निर्देश देकर अतिरिक्त संवैधानिक उपायों का सहारा ले रहे हैं। ‘‘मुख्यमंत्री और गृहमंत्री ने न केवल कांग्रेस सरकार की विफलताओं से ध्यान हटाने के लिए इस मांग पर सहमति जताई ,बल्कि डीजीपी को झूठा मामला दर्ज करने का निर्देश दिया है। इस मामले में शिरोमणी अकाली दल बेहद स्पष्ट है। राज्य में शिअद-बसपा गठबंधन की सरकार बनते ही ऐसे लोगों पर मुकदमा चलाया जाएगा। हम इन झूठे मामलों की जांच के लिए एक कमिशन भी गठित करेंगें, जिसमें अकाली कार्यकर्ताओं के खिलाफ दर्ज सभी झूठे मामले शामिल हैं।


सरदार बादल ने यह भी स्पष्ट किया कि इस तरह के हथकंडों से शिरोमणी अकाली दल को डराया नही जा सकता। उन्होने कहा, ‘‘ हम लोगों के पक्ष में आवाज उठाते रहेंगें और कांग्रेस पार्टी द्वारा उनसे किए गए वादों के पूरा होने तक डटकर खड़े रहेंगें। उन्होने कहा कि अकाली दल पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के खिलाफ दमन और बदलाखोरी की भावना के खिलाफ लड़ना जारी रखेगा।


पार्टी की वरिष्ठ लीडरशीप द्वारा गिरफ्तारियां देते हुए सरदार बादल ने कहा, ‘‘ कांग्रेस सरकार ने बेअदबी और ड्रग्स के मुददे पर लगातार राजनीतिकरण किया है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए शीर्ष नेताओं और डीजीपी ने राज्यपाल गैस्ट हाउस में बैठकर मुझे फंसाने के लिए साजिश रची थी। हालांकि शिअद ने इस साजिश को बेनकाब कर दिया था। अब स. बिक्रम सिंह बिक्रम सिंह मजीठिया को फंसाने के लिए एक और साजिश रची गई । उन्होने सरकार पर पूरी अकाली लीडरशीप को गिरफ्तार करने की चुनौती देते हुए कहा कि हम इस साजिश को पूरी तरह से बेनकाब करेंगें।


इस बीच मुख्यमंत्री आवास की ओर बढ़ने से पहले सरदार सुखबीर सिंह बादल और स. बिक्रम सिंह मजीठिया दोनों ने विधायक फ्लैट के पास बीएसएनएल के टावर के ऊपर चढ़े अनुबंधित शिक्षक सोहन सिंह से बात की। उन्हे अवगत कराया गया कि अनुबंधित शिक्षकों के वेतन में कटौती के अलावा उनकी सेवाओं को नियमित करने में सरकार की नाकामी के विरोध में अनुबंधित शिक्षक टावर पर चढे़ हुए हैं। सरदार बादल ने अनुबंधित अध्यापकों को झूठे आश्वासन देने के लिए मुख्यमंत्री तथा शिक्षा मंत्री की निंदा की।


मार्च में भाग लेने वाले वरिष्ठ नेताओं में एसजीपीसी अध्यक्ष बीबी जागीर कौर, प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा, महेशइंदर ग्रेवाल, डॉ. दलजीत सिंह चीमा, गुलजार सिंह रणीके, जगमीत सिंह बराड़, बलदेव मान, शरणजीत सिंह ढ़िल्लों, एन. के शर्मा, परमबंस सिंह बंटी रोमाणा, हरीश राय ढ़ांडा, चरनजीत बराड़, रोजी बरकंदी , वरदेव मान तथा रंजीत गिल शामिल थे।

0 comments
bottom of page