top of page
  • globalnewsnetin

हरियाणा सिविल सचिवालय की टीम ने 2 रन से जीत हासिल की


चंडीगढ़ (अदिति) हरियाणा सिविल सचिवालय और चंडीगढ़ पुलिस विभाग की टीमों के बीच पहला चेलेंजर्स क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मैच ताऊ देवी लाल स्टेडियम पंचकूला में खेला गया, जिसमें शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए हरियाणा सिविल सचिवालय की टीम ने 2 रन से जीत हासिल की।

हरियाणा के डी.जी. विजिलेंस श्री शत्रुजीत कपूर ने इस प्रतियोगिता के फाइलन मैच में पहुचकर सभी खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाया और उन्हें पुरस्कार प्रदान किए। हरियाणा सिविल सचिवालय के कप्तान नसीब को इस टूर्नामेंट में शानदार बॉलिंग करने के लिए बेस्ट बॉलर ऑफ टूर्नामेंट का अवार्ड मिला और फाइनल मैच में शानदार बल्लेबाजी 18 गेंदों पर 23 रन बनाने व गेंदबाजी में तीन विकेट लेने के लिए, बेहतरीन प्रदर्शन करने पर मैन ऑफ द मैच भी दिया गया।

हरियाणा सचिवालय की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले बैटिंग पर विजय वीर ने शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाते हुए 26 गेंदों पर 37 रन व मोहित खरब ने 19 रन बनाए। कप्तान नसीब ने 18 गेंदों पर 23 रन और नरेंद्र वर्मा ने 17 गेंदों पर 21 रन बनाए। हरियाणा सिविल सचिवालय की टीम 20 ओवर में 137 रन ही बना सकी।

बल्लेबाजी करने आई चंडीगढ़ पुलिस के ओपनर बलविंदर व कपिल पुनिया दोनों 11 ओवर तक अच्छा खेले और 12वें ओवर में पहली विकेट गिरी। चंडीगढ़ पुलिस के कपिल पूनिया ने शानदार 57 गेंदों पर 63 रन बनाए। सचिवालय के प्रदीप जागलान व हनुमंत सिंह ने बोलिंग में अच्छी शुरुआत दी, आसानी से रन नही दिए। लेकिन बाद में आखिरी 8 ओवरों में हरियाणा सिविल सचिवालय ने बोलिंग में शानदार वापसी करते हुए चंडीगढ़ पुलिस के 8 खिलाड़ियों को आउट कर मैच में वापसी की। सुनील कुमार ने 4 ओवरों में 26 रन देकर चंडीगढ़ पुलिस के तीन विकट हासिल की। शानदार बॉलिंग करते हुए कप्तान नसीब ने भी 4 ओवरों में 26 रन देकर 3 विकेट हासिल की।


दोनों टीमों के बीच मैच में बड़ा रोमांच चल रहा था क्योंकि आखरी ओवर में चंडीगढ़ पुलिस को 10 रन की आवश्यकता थी। यह ओवर हरियाणा सिविल सचिवालय की तरफ से रविंद्र दहिया ने करवाया, जिसमें उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए हरियाणा सिविल सचिवालय को 2 रन से मैच में जीता दर्ज करवाई, और चंडीगढ़ पुलिस की टीम 135 रन पर सिमट गई।


0 comments
bottom of page