top of page
  • globalnewsnetin

आप की मोटरसाइकिल रैली में उमड़े हजारों युवा, श्री आनंदपुर साहिब विधानसभा क्षेत्र 'आप' के रंग में रंगा


श्री आनंदपुर साहिब: जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव की तारीखें नजदीक आ रही हैं, वैसे-वैसे चुनाव प्रचार भी जोर पकड़ रहा है। पंजाब की 13 लोकसभा सीटों पर अभी प्रमुख राजनीतिक दलों के बीच मुकाबला होना बाकी है। उन्होंने अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है, लेकिन आम आदमी पार्टी ने मलविंदर सिंह कंग को लोकसभा क्षेत्र श्री आनंदपुर साहिब से उम्मीदवार घोषित कर बड़ी बढ़त बना ली है। उन्होंने चुनाव प्रचार की कमान संभाल ली है।

सोमवार क्षेत्र में एक विशाल मोटरसाइकिल रैली का आयोजन किया गया जिसमें हजारों की संख्या में मोटरसाइकिलों पर सवार होकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने रैली में हिस्सा लिया और जोरदार नारे लगाकर विरोधियों की नींद उड़ा दी। इस रैली में मंत्री हरजोत बैंस अलग ही वेशभूषा में दिखे। वह स्व-चालित बुलेट मोटरसाइकिल के पीछे बैठकर रैली आगे बढ़ा रहे थे। रैली कीरतपुर साहिब से शुरू होकर विभिन्न गांवों में पहुंची।

इस मोटरसाइकिल रैली के प्रति लोगों का उत्साह देखते ही बन रहा था। रैली में 5000 से अधिक युवाओं ने भाग लिया। यह रैली विभिन्न गांवों नक्की, कोटला, श्री आनंदपुर साहिब, गंगुवाल, अगमपुर में आयोजित की गई। मंगेवाल जालफा गंभीरपुर, भानुपाली, ब्रह्मपुरबरारी, मानकपुर, निक्कू नांगल समेत पचास गांवों से होते हुए माता मंदिर नांगल पहुंचा। मंदिर पहुंचकर बैंस और कंग समेत पार्टी कार्यकर्ताओं ने माथा टेका और माता का आशीर्वाद प्राप्त किया।

गांव से जाते समय बैंस और कंग का गांव-गांव में लोगों ने फूल बरसाकर और माला पहनाकर स्वागत किया। यह मोटरसाइकिल रैली पंजाब की अब तक की सबसे बड़ी रैली बताई जा रही है।

नंगल में रैली के अंत में एक विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री हरजोत सिंह बैंस और मलविंदर सिंह कंग ने कहा कि पंजाब, पंजाबियों और पंजाबियत को समर्पित मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार ने पहले चुनाव में जो वादे किये गये थे, उन्हें पूरा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मान सरकार ने पंजाब के सर्वांगीण विकास के साथ-साथ 600 यूनिट बिजली माफी का वादा पूरा कर 80 फीसदी लोगों के चेहरों पर खुशी ला दी है। पंजाब के परिवारों के लिए सरकारी अस्पतालों में सुधार और शिक्षा के क्षेत्र में नई क्रांति पंजाबियों के लिए वरदान साबित हो रही है, जहां मोहल्ला क्लीनिकों में स्वास्थ्य सुविधाएं मुफ्त दी जा रही हैं, सभी प्रकार के जांच मुफ्त किए जा रहे हैं। हरजोत सिंह बैंस ने पार्टी द्वारा घोषित उम्मीदवार मलविंदर सिंह कंग की कार्यशैली की सराहना की और कहा कि कंग श्री आनंदपुर साहिब जैसे धार्मिक निर्वाचन क्षेत्रों की सेवा करने का जज्बा लेकर आए हैं। उन्होंने कहा कि लोकसभा क्षेत्र श्री आनंदपुर साहिब को वह सम्मान और सुविधाएं मिले जो आजादी के 76 साल बाद भी कोई सांसद नहीं दे सका और लोगों को उनका हक नहीं दिया जा सका। उन्होंने क्षेत्र के प्रबुद्ध मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि 76 साल तक जनता को लूटने वाले इन नेताओं पर भरोसा नहीं करना चाहिए। उन्होंने बार-बार आप प्रत्याशी पार्टी व जनता के प्रति समर्पित नेता मलविंदर सिंह कंग को अधिक से अधिक वोट देकर जीताने की अपील की।

0 comments
bottom of page