top of page
  • globalnewsnetin

आप ने पंजाब में शेष बचे चार लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा की


चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी (आप) ने पंजाब में लोकसभा के बचे शेष चार सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है की। पार्टी ने मंगलवार को इन उम्मीदवारों की सूची जारी की

पार्टी ने गुरदासपुर, लुधियाना और फिरोजपुर में मौजूदा विधायकों को मैदान में उतारने का फैसला किया है। मुक्तसर के विधायक जगदीप सिंह काका बराड़ को फिरोजपुर से, बटाला के विधायक अमनशेर सिंह शैरी कलसी को गुरदासपुर लोकसभा क्षेत्र से और लुधियाना सेंट्रल के विधायक अशोक पराशर पप्पी को लुधियाना से उम्मीदवार बनाया है। वहीं कुछ दिन पहले अकाली दल छोड़कर आप में शामिल हुए पवन कुमार टीनू को जालंधर से टिकट मिला है।

पिछली दो सूचियों में पार्टी ने पहले ही नौ लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा कर दी थी। आप सरकार के पांच कैबिनेट मंत्री पंजाब में चुनाव लड़ रहे हैं। संगरूर से गुरुमीत सिंह मीत हेयर, बठिंडा से गुरुमीत सिंह खुड्डियां, अमृतसर से कुलदीप सिंह धालीवाल, खडूर साहिब से लालजीत सिंह भुल्लर और पटियाला से डॉ. बलबीर सिंह मैदान में हैं। होशियारपुर से राज कुमार चब्बेवाल, फतेहगढ़ साहिब से गुरप्रीत सिंह जीपी, फरीदकोट से करमजीत सिंह अनमोल और आनंदपुर साहिब लोकसभा सीट से आप पंजाब के मुख्य प्रवक्ता मलविंदर सिंह कंग को मैदान में उतारा है।

पंजाब में 1 जून को आखिरी चरण में लोकसभा चुनाव होंगे। आम आदमी पार्टी की नजर पंजाब की सभी लोकसभा सीटों पर है। आप पंजाब के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि पंजाब के लोगों ने उन्हें 2022 में ऐतिहासिक जनादेश दिया है और इस बार भी लोग आप की काम की राजनीति को चुनेंगे और आप के सभी उम्मीदवार भारी अंतर से जीतेंगे।

अपनी उम्मीदवारी पर प्रतिक्रिया देते हुए जगदीप सिंह काका बराड़ ने राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल, आप पंजाब के अध्यक्ष व सीएम भगवंत सिंह मान और राष्ट्रीय महासचिव डॉ. संदीप पाठक को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि आप फिरोजपुर सीट आराम से जीतेगी क्योंकि मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने दो साल में असाधारण काम किया है। लोग बहुत खुश हैं। वे आम आदमी पार्टी को ही वोट देंगे।

लुधियाना से अपनी उम्मीदवारी पर अशोक पराशर पप्पी ने कहा कि वह दो साल से लोगों और इस निर्वाचन क्षेत्र की सेवा कर रहे हैं। लोगों ने उनकी उम्मीदवारी की वकालत की। उन्होंने यह जिम्मेदारी और उन पर भरोसा करने के लिए अपने समर्थकों और आप नेतृत्व को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि लुधियाना के लोगों ने रवनीत बिट्टू के 10 साल देखे हैं और वे पूरी तरह निराश हैं। वे उन्हें (बिट्टू) वोट नहीं देंगे।

बटाला विधायक अमनशेर सिंह शैरी कलसी ने कहा कि कोई मुकाबला नहीं है। आम आदमी पार्टी पंजाब में आसानी से जीत हासिल करेगी। हमने दो साल तक कड़ी मेहनत की है और लोग हमारे जनहितैषी कार्यों का पुरस्कार अपने वोटों से देंगे। कोई अन्य पार्टी अपने वादों पर खरी नहीं उतरी। हमने जो वादा किया उसे पूरा किया।

जालंधर से आप उम्मीदवार घोषित होने के बाद पवन कुमार टीनू ने कहा कि वह आप नेतृत्व के बहुत आभारी हैं और यह जिम्मेदारी पाकर सम्मानित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने पार्टी के सभी स्वयंसेवकों, विधानसभा क्षेत्र प्रभारियों, ब्लॉक अध्यक्षों और समन्वयकों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि आप सरकार ईमानदारी और समर्पण के साथ आम लोगों के लिए काम कर रही है। आम आदमी पार्टी सभी पृष्ठभूमि और वर्गों की पार्टी है। मैं भी अपनी जिम्मेदारी ईमानदारी और मेहनत से निभाऊंगा।

0 comments
bottom of page