top of page
  • globalnewsnetin

ऑनलाइन लर्निंग मैनेजमेंट सिस्टम, बॉक्सफाई लॉन्च हुआ


चंडीगढ़ (अदिति) एवेंजर्स एकेडमी द्वारा सोमवार को यहां सेक्टर 34 में ऑनलाइन लर्निंग मैनेजमेंट सिस्टम, बॉक्सफाई एलएमएस को लॉन्च किया गया।जानकारी देते हुए, अकादमी की डिज़ाइन प्रमुख, अंजना शर्मा ने कहा कि यह लर्निंग मैनेजमेंट सिस्टम स्किल्स व जॉब ऑरीइन्टिड प्रोफ़ेशनल कोर्स, ग्राफिक डिज़ाइन, वेब डिज़ाइन, डिजिटल मार्केटिंग, ब्यूटी व वैलनेस, फैशन और इंटीरियर डिजाइनिंग, हॉस्पिटैलिटी , एयरहोस्टेस, फोटोग्राफी, एनीमेशन , विजुअल इफेक्ट्स व वीडियो एडिटिंग कोर्स में ऑनलाइन शिक्षण की पेशकश करेगा।

अंजना ने आगे कहा कि कोविड 19 के बीच क्लास टीचिंग के नियम बदल गए हैं, और दुनिया भर की सरकारें और शैक्षणिक संस्थान पूरे डिजिटल पारिस्थितिकी तंत्र को विकसित करने और लाखों छात्रों को ऑनलाइन सीखने की ओर अग्रसर करने की योजना बना रहे हैं।

इस प्लेटफॉर्म के तहत, हमने उद्योग मानकों को ध्यान में रखते हुए वीडियो सामग्री, एनीमेशन, ग्राफिक्स डिजाइन और मल्टीमीडिया तैयार किए हैं। हमने मल्टीमीडिया कंटेंट के सेल्फ.लर्निंग मॉडल विकसित किया है।

अंजना ने कहा कि बॉक्सफाई एक मोबाइल रेडी प्लेटफॉर्म है और यह लाइव ऑनलाइन और सेल्फ.परसेंट से शिक्षार्थियों की आवश्यकताओं को पूरा करता है।

एवेंजर्स एकेडमी के सीईओ और संस्थापक डॉ अजय शर्मा ने कहा कि स्कूल, कॉलेज और निजी कोचिंग संस्थान बॉक्सफाई से उनकी ई-लर्निंग योजनाओं को समय सीमा के साथ व्यवस्थित और प्रबंधित कर सकते हैं । यह छात्रों को पाठ्यक्रम सामग्री का उपयोग करने, असाइनमेंट सबमिट करने, टेस्ट लेने, ग्रेड प्राप्त करने के साथ-साथ शिक्षकों को छात्रों के प्रदर्शन , प्रोग्रेस व परफॉर्मन्स पर नजऱ रखने में मदद करता है।

0 comments
bottom of page